Logo
Congress Candidates 13th List:: कांग्रेस ने गुरुवार 4 अप्रैल की रात लोकसभा उम्मीदवारों की 13वीं सूची जारी कर दी। कांग्रेस की लिस्ट में सिर्फ तीन नाम हैं। इसमें गुजरात की तीन लोकसभा सीटों के प्रत्याशियों का नाम है।

Congress Candidates 13th List:: कांग्रेस ने गुरुवार 4 अप्रैल की रात लोकसभा उम्मीदवारों की 13वीं सूची जारी कर दी। कांग्रेस की लिस्ट में सिर्फ तीन नाम हैं। इनमें गुजरात के सुरेंद्रनगर से रित्विक भाई मकवाना, वडोदरा से जसपाल सिंह पढ़ियार और जूनागढ़ से हीरा भाई जोटवा को कैंडिडेट बनाया गया है।

पहले जारी हो चुकी 12 लिस्ट
इसके साथ ही अब तक कांग्रेस की ओर से 235 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया गया है। पार्टी इससे पहले 12 लिस्ट के जरिए 232 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। 2024 का लोकसभा चुनाव सात चरणों में होगा। 19 अप्रैल से मतदान शुरू होगा। 1 जून को अंतिम चरण की वोटिंग होगी। नतीजे 4 जून को घोषित किये जाएंगे। 

झारखंड की 14 सीटों से लड़ेगी पार्टी
कांग्रेस झारखंड की 14 सीटों से चुनाव लड़ेगी। इनमें से तीन सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा कर दी गई है। वहीं, अब भी 11 सीटों पर कैंडिडेट का ऐलान किया जाना बाकी है। झारखंड में नामांकन प्रक्रिया 18 अप्रैल को शुरू होगी। इसके बाद कांग्रेस बाकी बची सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर सकती है। 

शुक्रवार को जारी करेगी मेनिफेस्टो
कांग्रेस की ओर से शुक्रवार, 5 अप्रैल को लोकसभ चुनाव के लिए अपना मेनिफेस्टो जारी करेगी। कांग्रेस ने कहा है कि इसमें देश के लोगों को 25 गारंटी दी जाएगी। साथ ही पांच प्रकार के न्याय के बारे में भी घोषणा की जाएगी। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और कांग्रेस नेता राहुल गांधी इसे मिलकर जारी करेंगे।

5379487