Logo
Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि मौजूदा दशक भारत का है और विकसित भारत के सपनों को पूरा करने के लिहाज से अहम है। यह आजाद भारत का सबसे महत्वपूर्ण दशक है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को कहा कि मैंने एक बार कहा था कि यह दशक भारत का है, अब दुनिया भी यह कह रही है। पीएम मोदी ने कहा कि यह दशक विकसित भारत के सपनों को पूरा करने के लिहाज से अहम है। यह आजाद भारत का सबसे महत्वपूर्ण दशक है। यही वजह है कि मैंने लाल किले से कहा था- ''यही समय है, सही समय है।'' 

10 साल में मजबूत होगी देश की नींव
पीएम मोदी ने कहा कि मौजूदा दशक में देश की नींव मजबूत होगी, जिससे विकसित भारत की दिशा में आगे बढ़ने में इसे मदद मिलेगी। विकसित भारत बनने की दिशा में यह दशक हमारी नींव को मजबूत करने और देश की आकांक्षाओं को पूरा करने का होगा। उन्होंने कहा कि एक समय में भारत के लोगों काे असंभव लग रहा था कि भारत कभी विकसित देश बन सकेगा।

हमने सपनों के साथ जरूरतें भी पूरी की
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत ने यह साबित कर दिया है अच्छी अर्थव्यवस्था से अच्छी राजनीति संभव है। दुनिया भर में इस बात को लेकर जिज्ञासा है कि भारत कैसे विकसित देश बनने के अपने लक्ष्य को हासिल करेगा। एक ही सिक्के के दो पहलू होते है। हमने न सिर्फ अपने सपनों के साथ ही अपनी जरूरतों को भी पूरा किया है।

अगले दशक से पहले भारत में होगी मूलभूत सुविधाएं
पीएम मोदी ने कहा कि अगले दशक के शुरू होने से पहले भारत के लोगों के पास बिजली, इंटरनेट, सड़क और दूसरी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध होगा। साथ ही देश को पहली बुलेट ट्रेन मिल चुकी होगी और फ्रेट कॉरीडोर फुल ऑपरेशनल हो चुका होगा। प्रधानमंत्री मोदी ने यह बात आर भारत चैनल के इंटरव्यू के दौरान यही सारी बाते कही। 

5379487