Logo
Lok Sabha Election 2024:कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को राजस्थान के जोधपुर में रैली को संबोधित किया। कांग्रेस नेता ने कहा कि अगर देश में कांग्रेस की नेतृत्व वाली सरकार आती है तो एक झटके में गरीबी मिटा देंगे।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को राजस्थान के जोधपुर में रैली को संबोधित किया। कांग्रेस नेता ने कहा कि अगर देश में कांग्रेस की नेतृत्व वाली सरकार आती है तो एक झटके में गरीबी मिटा देंगे। राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस सरकार हर एक गरीब परिवार की एक महिला के खाते में साल में एक लाख रुपए ट्रांसफर करेगी। कांग्रेस सांसद ने कहा कि अगर आप गरीबी रेखा के नीचे हैं तो हर साल आपके बैंक अकांउट में एक लाख रुपए खटाखट खटाखट आता रहेगा और एक झटके में हम हिंदुस्तान से गरीब मिटा देंगे। 

'देश के किसानों को भी टैक्स देना पड़ सकता है'
कांग्रेस नेता ने कहा कि देश के किसान अपनी फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य(एमएसपी) मांग रहे हैं। युवा रोजागार मांग रहे हैं और महिलाएं महंगाई से राहत मांग रही हैं लेकिन कोई उनकी नहीं सुन रहा है। पीएम मोदी ने किसानों को आतंकी बताते हुए उन्हें एमएसपी देने से साफ मना कर दिया है।देश के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि देश के किसानों को भी टैक्स देना पड़ रहा है। देश के महज 22 लोग 70 करोड़ लोगों से ज्यादा अमीर हैं। 

'बीजेपी बेरोजगारी और महंगाई पर बात नहीं करती'
कांग्रेस नेता ने कहा कि यह लोकसभा चुनाव दलितों, आदिवासियों और सामान्य वर्ग के गरीब लोगों का चुनाव है। मौजूदा समय में देश की दो सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी और महंगाई है। बीजेपी महंगाई और बेरोजगारी के बारे में बात नहीं करती। उनका काम आपका ध्यान भटकाना है। वह नहीं चाहते कि देश के पिछड़ा वर्ग, किसानों और गरीबों का मुद्दा राष्ट्रीय और क्षेत्रीय मीडिया में दिखाया जाए। आप मीडिया में एक दिन में चौबीस घंटे सिर्फ नरेंद्र मोदी का चेहरा देखेंगे। मीडिया का काम आम लोगों की आवाज उठाना है लेकिन उनके करोड़पति मालिक, उन्हें ऐसा नहीं करने दे रहे हैं। 

कांग्रेस के बैंक खाते फ्रीज कर दिए गए
राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस के बैंक खाते फ्रीज कर दिए गए। वहीं, बीजेपी ने बड़े उद्योगपतियों से इलेक्टोरल बॉन्ड के जरिए पैसे जुटा रही है। मोदी सरकार के बीते पांच साल के शासन काल में भ्रष्टाचार काफी बढ़ गया है। 25 प्रतिशत लोगों का मानना है कि मोदी सरकार देश में भ्रष्टाचार बढ़ने के लिए जिम्मेदार है। लोग बिना किसी वजह के यह बात नहीं बोल रहे हैं। मोदी सरकार ने इलेक्टोरल बॉन्ड, पीएम केयर्स फंड, अडानी मेगा स्कैम जैसे घोटालों को अंजाम दिया है। 

यह चुनाव संविधान को बचाने के लिए है
राहुल गांधी ने कहा कि इसके साथ ही देश के भ्रष्ट लोगों को मोदी वाशिंग मशीन से क्लीन चिट मिल रही है। मोदी सरकार एक भ्रष्ट सरकार है। यह सारा भ्रष्टाचार पीएम मोदी की देखरेख में हो रहा है। केंद्र की सत्तारूढ़ बीजेपी पार्टी ने देश के बड़े उद्याेगपतियों से इलेक्टोरल बॉन्ड्स के जरिए यह कहकर पैसे लिए हैं कि अगला लोकसभा चुनाव देश के गरीब लाेगों और करोड़पतियों के बीच एक जंग है। यह चुनाव संविधान काे बचाने का चुनाव है। यह चुनाव पिछड़े, दलितों, जनजातीय और सामान्य वर्ग के गरीबों का चुनाव है। 

5379487