Logo
Mutton Biryani distributed by DMK: तमिलनाडु बीजेपी प्रेसिडेंट के अन्नमलाई कोयंबटूर सीट से DMK कैंडिडेट गणपति राजू से 24 हजार से ज्यादा वोटों से पीछे चल रहे हैं। जैसे ही के अन्नमलाई कोयंबटूर सीट से पीछे हुए डीएमके वर्कर्स ने काडर्स में मटन बिरयानी बांटनी शुरू कर दी।

DMK distribute mutton biryani amid Annamalai Trail: लोकसभा चुनाव में तमिलनाडु में बीजेपी को बड़ा झटका लगा। राज्य की ज्यादातर सीटों पर बीजेपी पीछे चल रही है। वोटों की गिनती के दौरान काेयंबटूर में जैसे ही बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के अन्नामलै DMK कैंडिडेट गणपति राजू से पीछे हुए, डीएमके कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया। इस दौरान बेहद दिलचस्प वाकया देखने को मिला। जैसे ही अन्नमलाई पीछे हुए डीएमके के कोयंबटूर के पदाधिकारियों ने अपने काडर्स में मटन बिरयानी बांटनी शुरू कर दी।

सोशल मीडिया पर साझा की गई तस्वीरें और वीडियो
सोशल मीडिया पर अन्नमलाई की हार को लेकर डीएमके कार्यकर्ताओं ने मजाक उड़ाना शुरू कर दिया। अन्नमलाई के काउंटिंग में पिछड़ते ही डीएमके कार्यकर्ताओं ने पहले तो बकरे को अन्नमलाई की तस्वीर पहनाई, उसके बाद उसी बकरे को काट कर मटना बिरयानी बनाया और अपने पार्टी कार्यकर्ताओं में बांट दिया। इसकी कुछ तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर सामने आई है।

आखिर क्यों डीएमके वर्कर्स में बांटी गई गोट बिरयानी
ऐसे में आप लोगों को हैरानी हाे रही होगी कि आखिरी के अन्नमलाई के पिछड़ते ही गोट बिरयानी क्यों बांटा गया, तो इसके पीछे भी एक वजह है। दरअसल चुनाव प्रचार के दौरान अन्नामलाई ने कहा था कि डीएमके के कैंडिडेट गणपति राजू की इस बार जमानत भी जब्त हो जाएगी। इसके बाद डीएमके ने पलटवार करते हुए कहा था कि अगर अन्नामलाई कोयंबटूर सीट से हारते हैं तो डीएमके अपने कैडर्स को मटन बिरयानी बांटेगी। यही वजह रही कि जैसे ही अन्नामलै गणपति राजू से पीछे हुए काेयंबटूर से लेकर चेन्नई तक गोट बिरयानी यानी कि मटन बिरयानी बांटने का सिलसिला शुरू हो गया। 

DMK distribute mutton biryani amid Annamalai Trail

दाेपहर 2 बजे तक 25,000 हजार वोटों से पीछे थे अन्नामलाई
दोपहर 2 बजे तक अन्नामलै कोयंबटूर सीट से करीब 25,000 वोटों से पीछे चल रहे थे। इस दौरान सोशल मीडिया पर एक ऐसी तस्वीर भी वायरल हुई जिसमें दावा किया जा रहा था कि अन्नामलाई को एक बूथ पर सिर्फ एक वोट ही मिले। अन्नमलै के पिछड़ते ही डीएमके के चेन्नई स्थित पार्टी हेडक्वार्टर में भी कुछ इसी तरह से जश्न मनाया गया। 

DMK mutton biriyani Annamalai 
Mutton Biryani distributed by DMK

तमिलनाडु में देखने को मिला था त्रिकोणीय मुकाबला
बता दें कि तमिलनाडु में कुल 39 लोकसभा सीटें हैं। राज्य में 19 अप्रैल को पहले चरण में वोटिंग हुई थी। तमिलनाडु में वोटिंग प्रतिशत 69.72 % था। कई दशकों बाद तमिलनाडु में इस बार के लोकसभा चुनाव में त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिला था। बीजेपी जहां हिंदुत्व और सनातन धर्म पर आघात पहुंचाने के मुद्दे पर चुनाव लड़ रही थी, वहीं डीएमके सामाजिक न्याय, समानता और पेरियारवादी सिद्धांतों को लेकर मैदान में थी। इसके साथ ही एआईएडीएमके भी मैदान में ताल ठोक रही थी।

चुनाव से पहले बीजेपी से अलग हो गई थी AIADMK
बता दें कि AIADMK का पहले बीजेपी के साथ गठबंधन रह चुका है। हालांकि पार्टी की संस्थापक और तमिलनाडु की पूर्व सीएम जययललिता के निधन के बाद पार्टी दो धड़ों में बंट गई। मौजूदा समय में AIADMK के मुख्य धड़े की अगुवाई ई पलानीस्वामी कर रहे हैं। लोकसभा चुनाव से पहले अन्नामलाई ने द्रविड़ नेताओं के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी थी। इसका विरोध करते हुए AIADMK ने बीजेपी के साथ गठबंधन तोड़ने और अकेले ही चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया था। ऐसे में राज्य में मुकाबला त्रिकोणीय हो गया। 

5379487