Logo
Himachal News: पंजाब-हिमाचल की सीमा के पास रविवार को तेज बारिश के बाद बढ़े जलस्तर के कारण टाहलीवाल माहिलपुर सड़क मार्ग पर जेजों खड्ड में एक इनोवा गाड़ी बह गई। हादसे में 11 लोगों के शव बरामद हो चुके हैं, जबकि एक व्यक्ति को रेस्क्यू किया गया है।

Himachal News: पंजाब-हिमाचल की सीमा के पास रविवार को तेज बारिश के बाद बढ़े जलस्तर के कारण टाहलीवाल माहिलपुर सड़क मार्ग पर जेजों खड्ड में एक इनोवा गाड़ी बह गई। हादसे में 11 लोगों के शव बरामद हो चुके हैं, जबकि एक व्यक्ति को रेस्क्यू किया गया है।

जेजों खड्ड में बही इनोवा गाड़ी, 11 की मौत
टाहलीवाल माहिलपुर सड़क मार्ग पर पड़े जेजों खड्ड में रविवार को तेज बारिश के बाद बढ़े जल स्तर की चपेट में एक इनोवा गाड़ी आ गई। इस हादसे में इनोवा गाड़ी सवार सभी 12 लोग पानी में बह गए। उनमें से 11 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं, जबकि एक को रेस्क्यू कर लिया गया है।

शादी समारोह में शिरकत करने जा रहा था परिवार
बताया जा रहा कि सभी इनोवा सवार ऊना के देहलां गांव से पंजाब के माहिलपुर में एक शादी समारोह में शिरकत करने के लिए जा रहे थे। इसी दौरान रास्ते में पड़े जेजों खड्ड के रैंप पर पानी पूरे उफान पर था। सभी कुछ देर के लिए रुके। तभी पीछे से आई एक हाइड्रा मशीन का चालक पानी को पार करने लगा तो इनोवा का चालक भी उसके पीछे चल दिया। इस दौरान गाड़ी पानी का तेज बहाव सहन नहीं कर पाई और पल्टियां खाते हुए खड्डे में बह गए।

आसपास मौजूद स्थानीय लोगों से किसी तरह दो लोगों को बाहर निकाला, लेकिन उनकी मौत हो चुकी थी। अन्य छह लोगों के शव भी बरामद हो चुके हैं। वहीं, एक व्यक्ति को रेस्क्यू किया गया है।

तीनों परिवारों ने किराये पर बुक की थी इनोवा
जानकारी के अनुसार रविवार को लोअर देहलां गांव के वार्ड तीन निवासी सुरजीत सिंह उम्र (55), उनकी पत्नी परमजीत कौर (50) वर्ष, बेटा गगनदीप (19) वर्ष व दीपक (22), उनका भाई रामस्वरूप, पत्नी पलविंदर कौर, बेटा नितिन, सुरजीत की साली भटोली गांव निवासी शीनू देवी पत्नी अमरीक सिंह, उसका बेटा हर्षित, बेटी भावना तथा मन्नत एकसाथ इनोवा गाड़ी में सवार होकर जेजों के निकट गांव मेहरोवाल में जा रहे थे। तीनों परिवारों ने मिलकर चालक कुलविंदर कुमार निवासी देहलां की गाड़ी किराये पर बुक की और शादी समारोह में शामिल होने रविवार सुबह निकले।

उपमुख्यमंत्री ने जताया शोक
प्रदेश के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने इस घटना पर शोक जताया है। उन्होंने कहा कि हरोली विधानसभा क्षैत्र के साथ लगते पंजाब के जेजों में भारी बाढ़ आने के कारण एक इनोवा गाड़ी के बहने दुखद हादसे की सूचना है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि यह लोग शादी में जा रहे थे जोकि ऊना जिले के देहला व आसपास के इलाके के बताए गए। घटना की सूचना मिलते ही तुरंत अधिकारियों को मौके पर भेज दिया गया।

सर्च और बचाव अभियान निरंतर जारी है। हमें इस घटना का बहुत खेद है। उन्होंने कहा कि बाढ़ के कारण बाथू-बाथड़ी के क्षेत्र में भी तबाही का मंजर बना हैं। प्रशासन को तुरंत प्रभाव से अलर्ट कर दिया गया है।

5379487