Logo
Mallikarjun kharge Open Letter: लोकसभा चुनाव की मतगणना से पहले, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को देश के सिविल सेवकों को एक खुला पत्र लिखा है।इस पत्र में उन्होंने नौकरशाहों से आग्रह किया है कि वे बिना किसी डर के संविधान का पालन करें और अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें।

Mallikarjun kharge Open Letter: लोकसभा चुनाव की मतगणना से पहले, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को देश के सिविल सेवकों को एक खुला पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने नौकरशाहों से आग्रह किया है कि वे बिना किसी डर के संविधान का पालन करें और अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें। खड़गे ने सिविल सेवकों से कहा कि वे किसी भी असंवैधानिक तरीके के आगे न झुकें और किसी से न डरें।

सिविल सेवकों से ईमानदारी से काम करने की अपील
कांग्रेस अध्यक्ष ने खास तौर पर  मंगलवार, 4 जून को होने वाली काउटिंग के दिन सिविल सेवकों से ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा से अपने काम को अंजाम देने की अपील की। खड़गे ने लिखा कि हम आधुनिक भारत के निर्माताओं द्वारा लिखे गए एक जीवंत लोकतंत्र और लंबे समय तक चलने वाले संविधान का श्रेय देश की भावी पीढ़ियों को देते हैं।"

सरदार वल्लभभाई पटेल का दिया हवाला
खड़गे ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने सरदार वल्लभभाई पटेल का हवाला देते हुए कहा कि सिविल सेवकों को 'भारत का स्टील फ्रेम' कहा गया था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश की संस्थाओं की स्थापना करने और उनकी स्वतंत्रता सुनिश्चित करने के लिए ठोस नींव रखी है। खड़गे ने लिखा, "संस्थाओं की स्वतंत्रता सर्वोपरि है, क्योंकि प्रत्येक सिविल सेवक संविधान की शपथ लेता है कि वे ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा से अपने कर्तव्यों का पालन करेंगे और बिना किसी डर या पक्षपात के सभी प्रकार के लोगों के लिए सही काम करेंगे।"

मोदी सरकार पर परोक्ष रूप से कटाक्ष
नरेंद्र मोदी सरकार पर परोक्ष रूप से कटाक्ष करते हुए, खड़गे ने लिखा, “पिछले एक दशक में सत्तारूढ़ दल द्वारा हमारे स्वायत्त संस्थानों पर हमला करने, कमजोर करने और दबाने का एक सिस्टैमैटिक पैटर्न देखा गया है। इससे भारत के लोकतांत्रिक ढांचे को नुकसान पहुंच रहा है।" खड़गे का यह पत्र अहम समय पर आया है, जब लोकसभा चुनाव की मतगणना होने वाली है। इस चिट्ठी ने राजनीतिक हलकों में चर्चा और भी तेज कर दी है।

5379487