Logo
पीएम मोदी ने लोगों से यूपीआई का उपयोग जारी रखने के ललिए कहा। उन्होंने कहा कि पिछले महीने यूपीआई भुगतान में बढ़ोत्तरी हुई है। मैं आपसे आग्रह करता हूं कि आप केवल 

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने मासिक रेडियो संबोधन 'मन की बात' के 107वें एपिसोड में देश को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने 2008 के मुंबई आतंकवादी हमलों के पीड़ितों को याद किया और इसे भारत का सबसे जघन्य आतंकवादी हमला करार दिया।

सबसे जघन्य आतंकवादी हमला था मुंबई अटैक

पीएम मोदी ने कहा कि हम 26 नवंबर को कभी नहीं भूल सकते। इसी दिन देश में सबसे जघन्य आतंकवादी हमला हुआ था। आतंकवादियों ने मुंबई और पूरे देश को हिलाकर रख दिया था। लेकिन, यह भारत की क्षमता है कि हम उस हमले से उबर गए। पीएम मोदी ने कहा कि पूरे साहस के साथ आतंकवाद को कुचलना है। वहीं, पीएम मोदी ने वोकल फॉर लोकल की भी बात की। 

हमारी अर्थव्यवस्था को भी बचाता है 'वोकल फॉर लोकल' मंत्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वोकल फॉर लोकल अभियान की सफलता विकसित और समृद्ध भारत के लिए द्वार खोल रही है। यह देश की अर्थव्यवस्था को ताकत देती है। यह देश के संतुलित विकास की गारंटी देती है। वैश्विक अर्थव्यवस्था में उतार-चढ़ाव आने पर 'वोकल फॉर लोकल' मंत्र हमारी अर्थव्यवस्था को भी बचाता है। उन्होंने कहा कि वोकल फॉर लोकल अभियान केवल त्योहारों तक सीमित नहीं रहना चाहिए। शादी की खरीदारी में भी लोकल उत्पादों को महत्व दें। 

यूपीआई का उपयोग जारी रखें

पीएम मोदी ने लोगों से यूपीआई का उपयोग जारी रखने के ललिए कहा। उन्होंने कहा कि पिछले महीने यूपीआई भुगतान में बढ़ोत्तरी हुई है। मैं आपसे आग्रह करता हूं कि आप केवल यूपीआई भुगतान करेंगे और मुझे अपने अनुभव के बारे में लिखें। 

5379487