Logo
Heavy Rain: भारी बारिश के कारण दक्षिण गुजरात के कई जिलों में जलभराव हो गया है। सूरत में एक दिन में 5 इंच बारिश दर्ज की गई। पहाड़ी इलाकों में पानी बरसने से गंगा का जलस्तर बढ़ा। 

Heavy Rain: गुजरात के अहमदाबाद, सूरत, अमरेली और वलसाड समेत कई शहरों में रविवार को भारी बारिश हुई। लगातार हो रही बारिश के कारण सूरत और वलसाड समेत दक्षिण गुजरात के कई जिलों में जलभराव के हालात हैं। जिससे लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। न्यूज एजेंसी एएनआई द्वारा साझा किए गए वीडियो में प्रमुख शहरों में भारी जलभराव देखा जा सकता है। उधर, दिल्ली समेत उत्तर भारत के कुछ राज्यों में अगले 4 से 5 दिन भारी बारिश का अलर्ट जारी है।

गुजरात के इन शहरों में भारी बारिश का अलर्ट
भारतीय मौसम विभाग (IMD) के वैज्ञानिक प्रदीप शर्मा के मुताबिक, गुजरात के सभी हिस्सों में अगले 5 दिनों में बारिश होगी। गुजरात के लिए बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। भरूच, सूरत, नवसारी, वलसाड और दादरा नगर हवेली के लिए ऑरेंज अलर्ट है। इसके साथ ही IMD ने तटीय क्षेत्र के पास चक्रवाती गतिविधियों के कारण, वलसाड और दक्षिणी गुजरात के अन्य जिलों में भारी बारिश जारी रहने की बात कही है। जबकि राज्य के बाकी हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होगी।

सूरत के पलसाना में 5.2 इंच पानी बरसा
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सूरत के पलसाना में 5.2 इंच और सूरत शहर में 3.6 इंच बारिश रिकॉर्ड की गई है। 11 तालुकाओं में 2 इंच से अधिक बारिश हुई है। वीडियो में लोग सूरत में घुटनों तक पानी में चलते हुए नजर आए। IMD ने कहा है कि अगले 5 दिनों में सूरत, वलसाड, डांग, तापी, अमरेली के हिस्सों, नवसारी, दमन और दादरा नगर हवेली में बहुत भारी बारिश जारी रहेगी। 

शनिवार को गिरा था राजकोट एयरपोर्ट का हिस्सा
पिछले 6 घंटों में गुजरात के 134 तालुकाओं में भारी बारिश हुई। शनिवार को भारी बारिश के दौरान, राजकोट एयरपोर्ट पर छत का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया और टर्मिनल के पास यात्री पिक-अप क्षेत्र में गिर गया। हालांकि, इसमें कोई हताहत नहीं हुआ, यह पिछले हफ्ते में दिल्ली और जबलपुर के बाद तीसरी ऐसी घटना है। मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में गरज और बिजली गिरने की चेतावनी दी है।

हरिद्वार में गंगा में बहती दिखीं कई कारें
मौसम विभाग के मुताबिक, मानसून ने उत्तर भारत को पूरी तरह से कवर कर लिया है। दिल्ली में अगले 4 से 5 दिन तक भारी बारिश का अलर्ट है। पिछले दिनों यहां 24 घंटे में 88 साल की सबसे ज्यादा बारिश हुई थी। उधर, पहाड़ों में बारिश के कारण गंगा नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ा है। हरिद्वार में गंगा नदी में कई कारें बहती हुई नजर आईं। कर्नाटक के कलबुर्गी में भी बारिश के चलते कई इलाकों में भारी जलभराव की स्थिति है।

jindal steel hbm ad
5379487