Logo
Bus Falls in River: नदी में गिरी बस में सवार सभी लोग टूरिस्ट थे, जो कि भारत से नेपाल घूमने के लिए गए थे। फिलहाल पुलिस-प्रशासन की टीमें रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही हैं।

Bus Falls in River: नेपाल के तनाहुन जिले में शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजे बड़ा हादसा हुआ, जिसमें कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के नंबर वाली एक भारतीय बस अनियंत्रित होकर मत्सयगंदी नदी में समा गई। इसमें 40 लोग सवार थे। बस पोखरा से काठमांडू जा रही थी। पोखरा एक पर्यटन स्थल है। बताया जा रहा है कि बस में सवार सभी लोग टूरिस्ट थे, जो कि भारत से नेपाल घूमने के लिए गए थे। फिलहाल पुलिस-प्रशासन की राहत और बचाव टीमें ऑपरेशन चला रही हैं।

बस पर लिखा था UP FT 7623 नंबर
न्यूज एजेंसी ANI ने नेपाल पुलिस के हवाले से जानकारी साझा की है। जिला पुलिस कार्यालय तनाहुन के डीएसपी दीपकुमार राया ने बताया कि नदी में गिरी बस की नंबर प्लेट पर यूपी एफटी 7623 लिखा हुआ है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) माधव पौडेल की अगुआई में सशस्त्र पुलिस बल के 45 जवानों की एक टीम हादसे वाली जगह पर पहुंच गई है और बचाव अभियान जारी है।

यूपी सरकार के अधिकारी नेपाल रवाना हुए
उत्तर प्रदेश के राहत आयुक्त ने बताया कि यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि हादसे में राज्य का कोई व्यक्ति शामिल है या नहीं। महाराजगंज के उप-विभागीय मजिस्ट्रेट को नेपाल भेजा जा रहा है, जबकि अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट बचाव प्रयासों का समन्वय करेंगे।

5379487