Logo
Nihang Attack Shivsena Leader: पंजाब के लुधियाना ( Ludhiana Incident) में शुक्रवार दोपहर को शिवसेना टकसाली नेता संदीप थापर (Sandeep Thapar) पर सिविल अस्पताल के बाहर तीन निहंगों ने हमला कर दिया।

Nihang Attack Shivsena Leader: पंजाब के लुधियाना ( Ludhiana Incident) में शुक्रवार दोपहर को शिवसेना टकसाली नेता संदीप थापर (Sandeep Thapar) पर सिविल अस्पताल के बाहर तीन निहंगों ने हमला कर दिया। हमलावरों ने बीच सड़क पर उनकी स्कूटी को घेरकर तलवारों से वार किए। हमले में शिवसेना नेता गंभीर रूप से जख्मी हो गए। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  पुलिस ने फतेहगढ़ साहिब से दो निहंगों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि एक आरोपी अब भी फरार है। पुलिस उसकी तलाश में जुटी है।

गनमैन घटना के वक्त चुपचाप खड़ रहा
हमले के समय संदीप थापर के साथ उनका गनमैन भी मौजूद था। निहंगों ने गनमैन की रिवॉल्वर छीन ली और वह किनारे हो गया। हमला करने के बाद निहंग संदीप की स्कूटी लेकर फरार हो गए। संदीप को गंभीर हालत में सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां से उन्हें सीएमसी में भर्ती कराया गया। इस घटना के बाद हिंदू नेताओं ने सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया। 

पुलिस ने की कार्रवाई, दो गिरफ्तार
पुलिस कमिश्नर कुलदीप चहल ने बताया कि एसएसपी फतेहगढ़ साहिब रवजोत ग्रेवाल की टीम ने निहंगों को यूनिवर्सिटी के पास से गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी बाबा बुड्ढा दल (Baba Budha Dal) से जुड़े हुए हैं। पुलिस ने शिवसेना नेता की स्कूटी भी बरामद कर ली है। गनमैन के घटना के वक्त चुपचाप खड़े रहने की भी जांच शुरू कर दी गई है।

निहंगों ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया वीडियो
निहंगों ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए कहा कि जो भी हमारे धर्म, मर्यादा और शहीदों के खिलाफ बोलेगा, हम उसके साथ वैसा ही करेंगे। घटना के बाद हिंदू नेता भड़क गए और सड़क जाम कर दी। पुलिस ने इलाके में बल तैनात कर दिया है और माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। 

संदीन थापर को पहले भी मिली थी धमकियां
संदीप थापर ने बताया कि उन्हें पहले भी धमकियां मिल चुकी थीं, लेकिन पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। उन्होंने इस हमले के लिए लुधियाना के सीपी कुलदीप चहल को जिम्मेदार ठहराया है। वहीं, सीपी कुलदीप चहल ने कहा कि उन पर इस तरह के आरोप लगाना गलत है और हम किसी को भी कानून हाथ में नहीं लेने देंगे। 

कांग्रेस सांसद ने की घटना की निंदा
लुधियाना से सांसद अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने घटना की निंदा की और पुलिस से सख्त कार्रवाई की मांग की। AAP विधायक गुरप्रीत गोगी ने भी कहा कि दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा। उन्होंने पुलिस कमिश्नर से बात करने का वादा किया। 

पहले गाली-गलौज, फिर हमला
संदीप थापर ने बताया कि वह धार्मिक समागम से लौट रहे थे, जब निहंगों ने उनके पास आकर गाली-गलौज की और फिर तलवार से हमला कर दिया। इस दौरान उन्होंने गनमैन की रिवॉल्वर भी छीन ली। थापर ने बताया कि उन्हें पहले भी धमकियां मिलती रही हैं। 

घटना के बाद प्रदर्शन और नारेबाजी
हिंदू नेताओं ने घटना के बाद सड़क जाम कर दी और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। सिविल अस्पताल के अंदर भी पुलिस कमिश्नर के खिलाफ नारे लगाए गए। एसीपी अक्षय जैन ने बताया कि आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

5379487