Logo
Nirmala Sitharaman Vs Udhayanidhi Stalin: उदयनिधि ने इस महीने की शुरुआत में केंद्र द्वारा तमिलनाडु को बाढ़ के लिए धनराशि न दिए जाने का आरोप लगाया था। यह भी कहा था कि वे किसी के बाप का पैसा नहीं मांग रहे हैं।

Nirmala Sitharaman Vs Udhayanidhi Stalin: केंद्र सरकार के आपदा राहत को लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और तमिलनाडु सरकार के मंत्री उदयनिधि स्टालिन के बीच जुबानी जंग छिड़ गई है। वित्त मंत्री ने स्टालिन के 'बाप के पैसे' वाले बयान पर पलटवार किया। साथ ही उन्हें अपनी जुबान पर कंट्रोल रखने की चेतावनी दी। उदयनिधि ने इस महीने की शुरुआत में केंद्र द्वारा तमिलनाडु को बाढ़ के लिए धनराशि न दिए जाने का आरोप लगाया था। यह भी कहा था कि वे किसी के बाप का पैसा नहीं मांग रहे हैं। वे केवल तमिलनाडु के लोगों द्वारा भुगतान किए गए टैक्स का हिस्सा मांग रहे हैं। 

राजनीति में मां-बाप को नहीं घसीटना चाहिए
उदयनिधि को जवाब देते हुए निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को कहा कि वह मंत्री हैं तो उन्हें जिम्मेदारी से बोलना चाहिए। क्या मैं ऐसे पूछ सकती हूं कि वे अपने बाप की संपत्ति का इस्तेमाल सत्ता का आनंद उठाने के लिए कर रहे हैं। उदयनिधि स्टालिन को जनता ने वोट देकर चुना है। तो क्या हम इसके लिए उनका सम्मान नहीं कर रहे हैं? राजनीति में पिता और मां को नहीं घसीटना चाहिए। 

उन्होंने आगे कहा कि उदयनिधि एक राजनीतिक नेता के रूप में आगे बढ़ने की इच्छा रखते हैं तो उन्हें अपनी जुबान पर ध्यान देना चाहिए और ऐसे शब्द बोलने चाहिए जो उनकी स्थिति के अनुकूल हों।

निर्मला सीतारमण ने कहा कि केंद्र ने हाल ही में बारिश-बाढ़ की आपदा के लिए राज्य को 900 करोड़ रुपये पहले ही दिए हैं। मैं यह बिलकुल नहीं कहती कि यह मेरे बाप का पैसा है या उनके बाप का पैसा है। 

तमिलनाडु के मंत्री ने सीतारमण पर लगाया अपमान करने का आरोप
तमिलनाडु के वित्त मंत्री थंगम थेनारासु ने कहा कि मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने धनराशि की मांग की थी। लेकिन निर्मला सीतारमण ने मदद करने से इंकार कर दिया था। उन्होंने मदद से इंकार ऐसे वक्त किया, जब लोग आपदा की चपेट में थे। निर्मला सीतारमण ने राज्य के लोगों का अपमान किया है। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बाढ़ की स्थिति से निपटने में डीएमके सरकार को गलत ठहराते हुए बेहद क्रोध भरी भाषा में जवाब दिया। यह ऐसा था कि जैसे दुश्मन देश पर युद्ध छेड़ दिया हो। 
 

5379487