Logo
Asaduddin owaisi House Attack: हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी के दिल्ली स्थित घर पर गुरुवार देर रात काली स्याही फेंकी गई। घटना के दौरान घर के बाहर पोस्टर भी लगाए गए।

Asaduddin owaisi House Attack: हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी के दिल्ली स्थित घर पर गुरुवार देर रात काली स्याही फेंकी गई। घटना के दौरान घर के बाहर पोस्टर भी लगाए गए। ओवैसी ने इस घटना का वीडियो साझा किया और कहा कि उनका घर बार-बार निशाना बनाया जा रहा है। उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह को टैग करते हुए पूछा कि यह सब आपकी निगरानी में हो रहा है। ओवैसी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से भी सांसदों की सुरक्षा की गारंटी देने की मांग की।

मैं इन गुंडों से नहीं डरता: ओवैसी
ओवैसी ने कहा कि जब उन्होंने दिल्ली पुलिस से पूछा कि उनकी नाक के नीचे यह सब कैसे हो रहा है, तो पुलिस ने अपनी बेबसी जाहिर की। ओवैसी ने इस घटना के बाद कहा कि मैं इन गुंडों से नहीं डरता। अगर उनमें हिम्मत है तो सामने आकर मुकाबला करें। काली स्याही फेंककर या पत्थरबाजी करने के बाद भागे नहीं। ओवैसी ने यह भी कहा कि वह हाशिए के पीछे धकेले गए लोगोंके मुद्दों को उठाते रहेंगे।

पहले भी हुए हैं आवैसी पर हमले
फरवरी 2023 में भी ओवैसी के घर पर पथराव हुआ था, तब वे जयपुर में थे। 36 अशोका रोड पर बने इस घर में काम करने वाले लोगों ने उन्हें घटना की जानकारी दी। इसके बाद ओवैसी ने संसद मार्ग पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि उपद्रवियों ने उनके घर पर पत्थर फेंके और खिड़कियों के कांच तोड़ दिए। ओवैसी पर 2022 में भी यूपी में चुनाव प्रचार के दौरान फायरिंग हुई थी।

संसद में लगाया 'जय फिलिस्तीन' का नारा
ओवैसी ने 25 जून को संसद में शपथ के दौरान 'जय फिलिस्तीन' का नारा लगाया था। उन्होंने शपथ के बाद 'जय भीम, जय मीम, जय तेलंगाना, जय फिलिस्तीन' कहा। एनडीए के सांसदों ने इसे नियमों के खिलाफ बताया। ओवैसी ने कहा कि वे हाशिए पर पड़े लोगों के मुद्दों को उठाते रहेंगे। ओवैसी का कहना है कि उन्होंने वही कहा जो उन्हें कहना था, और यह संविधान के खिलाफ नहीं है।

भाजपा ने किया ओवैसी के नारे का विरोध
केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी और किरेन रिजिजू ने ओवैसी के 'जय फिलिस्तीन' नारे का विरोध किया। रेड्डी ने कहा कि यह नारा सदन के नियमों के खिलाफ है और असंवैधानिक है। रिजिजू ने कहा कि किसी अन्य देश की प्रशंसा में नारा लगाना उचित नहीं है। भाजपा सांसद बिप्लब कुमार देब ने कहा कि शपथ लेते समय भारत माता की जय कहने की बजाय फिलिस्तीन जिंदाबाद कहना गलत है।

ये खबर भी पढें:असदुद्दीन ओवैसी के 'जय फिलिस्तीन' नारे पर विवाद: क्या अयोग्य ठहराए जाएंगे AIMIM नेता, जानें क्या कहता है कानून

5379487