Logo
P Chidambaram On 2024 Loksabha Election: पी चिदंबरम ने तीन बड़ी बातों का जिक्र किया। उन्होंने 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा का मुकाबला करने के लिए योग्य उम्मीदवारों की पहचान करनी होगी। भाजपा की काट विपक्ष को खोजनी होगी। 

P Chidambaram On 2024 Loksabha Election: कांग्रेस के राज्यसभा सांसद और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कहा कि छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में मिली जीत से भाजपा को काफी हिम्मत मिली है। कांग्रेस को छत्तीसगढ़ और राजस्थान में हार की उम्मीद कतई नहीं थी। अभी 2024 लोकसभा चुनाव का रुख भाजपा की तरफ है। वह कभी चुनाव को हल्के में नहीं लेती है। भाजपा चुनाव ऐसे लड़ती है जैसे कि वह आखिरी चुनाव हो। हालांकि हवाओं का दिशा बदल भी सकती है, लेकिन विपक्ष को भाजपा की काबिलियत का एहसास होना चाहिए। मुझे यकीन है कि कांग्रेस पार्टी नेतृत्व कमजोरियों को दूर कर आगे बढ़ेगा। 

पी चिदंबरम की तीन सलाह 
पी चिदंबरम ने तीन बड़ी बातों का जिक्र किया। उन्होंने 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा का मुकाबला करने के लिए योग्य उम्मीदवारों की पहचान करनी होगी। भाजपा की काट विपक्ष को खोजनी होगी। 

भाजपा का मुकाबला करने वाले उम्मीदवारों की पहचान
लोकसभा चुनाव के लिए INDIA गठबंधन में शामिल सभी दलों को ऐसे उम्मीदवारों की पहचान करनी होगी, जो कम से कम 400 से 450 सीटों पर मुकाबला कर सकें। लोगों की प्रतिक्रिया से गठबंधन को पीएम का चेहरा तलाशने में मदद मिलेगी। अब चुनाव में महज तीन महीने बचे हैं। 

कांग्रेस को ढूंढनी होगी भाजपा की काट
भाजपा के ध्रुवीकरण, एंटी मुस्लिम, एंटी ईसाई और अति राष्ट्रवाद प्रचार के बारे में ज्यादा चिंतित हूं। कांग्रेस को इसकी काट निकालनी होगी। भाजपा एक ताकतवर पार्टी है। चिदंबरम ने जाति जनगणना को जरूरी मुद्दा बताते हुए कहा कि बेरोजगारी और महंगाई इससे गंभीर मुद्दे हैं। 

नेतृत्व को बनना पड़ेगा मजबूत
राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तेलंगाना विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का वोट शेयर 40 फीसदी रहा। लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी का वोट शेयर 45 फीसदी तक बढ़ सकता है। इसके लिए कांग्रेस को मजबूत बनना होगा। प्रचार, बूथ मैनेजमेंट और चुनाव में निष्क्रिय मतदाताओं को मतदान केंद्र तक लाना होगा।  

5379487