Logo
Ghus Ke Marenge Remarks: ब्रिटिश अखबार ने दावा किया है कि पाकिस्तान में बीते सालों में करीब 20 आतंकी मारे गए। इन्हें भारत ने खत्म कराया है। हालांकि भारत ने रिपोर्ट को नकार दिया है।

Ghus Ke Marenge Remarks: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के एक बयान से पाकिस्तान को तगड़ी मिर्ची लगी है। वह बौखला सा गया है। पाकिस्तान ने शनिवार, 6 अप्रैल को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बयान की निंदा करते हुए कहा कि भारत की सत्तारूढ़ सरकार अति-राष्ट्रवादी भावनाओं को बढ़ावा देने के लिए घृणित बयानबाजी का सहारा लेती है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने राजनाथ सिंह के बयान को काउंटर करने के लिए एक आधिकारिक बयान जारी किया है। जिसमें कहा कि इस तरह का अदूरदर्शी और गैर-जिम्मेदाराना व्यवहार न केवल क्षेत्रीय शांति को कमजोर करता है, बल्कि दीर्घकालिक रचनात्मक जुड़ाव की संभावनाओं को भी बाधित करता है।

ब्रिटिश अखबार की रिपोर्ट पर रक्षामंत्री ने दिया था बयान
दरअसल, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को ब्रिटिश अखबार द गार्जियन की उस रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया दी थी, जिसमें दावा किया गया था कि भारत की रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) ने विदेशी धरती पर रहने वाले आतंकवादियों को खत्म करने की रणनीति अपनाई है।

इस पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि अगर आतंकवादी भारत में शांति भंग करने की कोशिश करते हैं या आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देते हैं तो उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। और अगर वे पाकिस्तान भाग जाते हैं तो भारत पड़ोसी देश में घुसकर उन्हें मारेगा। 

राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत में सीमा पार आतंकवाद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की ताकत है और पाकिस्तान को इसका अहसास शुरू हो गया है। उन्होंने पीएम मोदी की हालिया टिप्पणियों का समर्थन किया कि ‘भारत’ मूक दर्शक नहीं रहेगा। रक्षा मंत्री ने साथ ही कहा कि भारत हमेशा अपने पड़ोसियों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखना चाहता है।

दुनिया ने माना- भारत कर सकता है आतंकवाद के खिलाफ नेतृत्व
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सहारनपुर में शुक्रवार को एक सार्वजनिक रैली को ब्रिटिश अखबार की रिपोर्ट का जिक्र किया। योगी ने कहा कि दो दिन पहले एक प्रतिष्ठित ब्रिटिश अखबार की एक रिपोर्ट ने दुनिया और हम सभी का ध्यान आकर्षित किया था। इसमें बताया गया था कि पाकिस्तान के अंदर आतंकवादियों को कैसे मारा गया। इस रिपोर्ट का स्रोत क्या है, केवल द गार्जियन ही बता सकता है। लेकिन आज दुनिया ने भी मान लिया है कि आतंकवाद एक चुनौती है और भारत इससे निपटने में दुनिया का नेतृत्व करेगा। 

5379487