Logo
PM J&K Visit: पीएम मोदी गुरुवार को श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर (एसकेआईसीसी) में 'एम्पावरिंग यूथ, ट्रांसफॉर्मिंग जेएंडके' कार्यक्रम में शामिल हुए।

PM J&K Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय जम्मू-कश्मीर दौरे पर गुरुवार को श्रीनगर पहुंचे। उन्होंने यहां शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर (एसकेआईसीसी) में 'एम्पावरिंग यूथ, ट्रांसफॉर्मिंग जेएंडके' कार्यक्रम में हिस्सा लिया। पीएम मोदी ने युवाओं के द्वारा लगाए गए स्टॉल्स विजिट किए और उनसे चर्चा भी की। इसके बाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि पिछली दशकों में लोगों ने अस्थिर सरकारों का एक लंबा दौर देखा है। लेकिन अब स्थिर सरकार में देश दिन दोगुना रात चौगुनी प्रगति करेगा। बता दें कि प्रधानमंत्री शुक्रवार (21 जून) को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के राष्ट्रीय कार्यक्रम में शामिल होंगे। यह समारोह इस बार श्रीनगर में हो रहा है।

पीएम मोदी ने X पोस्ट में दी जानकारी
दिल्ली से रवाना होते वक्त पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया- श्रीनगर के लिए रवाना हो रहा हूं, जहां मैं दो कार्यक्रमों में हिस्सा लूंगा। गुरुवार शाम को मैं 'एम्पावरिंग यूथ, ट्रांसफॉर्मिंग जेएंडके' कार्यक्रम में शामिल होऊंगा, जो युवाओं के नेतृत्व वाले विकास पर केंद्रित है। 1500 करोड़ रुपए की कई अहम परियोजनाएं का उद्घाटन या शिलान्यास किया जाएगा। इन कार्यों में बुनियादी ढांचे, जल आपूर्ति, शिक्षा और बहुत कुछ शामिल है। मैं शुक्रवार सुबह श्रीनगर में योग दिवस कार्यक्रम में भाग लूंगा।

नौकरी पाने वाले 2000 युवाओं को नियुक्ति पत्र 
जम्मू-कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा ने कहा कि प्रधानमंत्री 1,500 करोड़ रुपए से ज्यादा लागत वाली 84 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। कृषि और इससे जुड़े क्षेत्रों में सुधार के लिए 1,800 करोड़ रुपए की परियोजनाएं और सरकारी सेवा में नियुक्त 2000 से अधिक युवाओं को आज नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे।

21 जून को योग दिवस, सिक्योरिटी टाइट
श्रीनगर शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर (एसकेआईसीसी) में कश्मीरी युवाओं ने पीएम मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया। यहीं पर प्रधानमंत्री शुक्रवार (21 जून) को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के राष्ट्रीय कार्यक्रम में शामिल होंगे। यह समारोह इस बार श्रीनगर में हो रहा है। पीएम मोदी के दौरे के चलते श्रीनगर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

5379487