Logo
PM Modi Coimbatore Rally: मद्रास हाईकोर्ट ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी की कोयंबटूर रैली को मंजूरी दे दी। हालांकि इसके लिए कुछ शर्तें भी रख दी। इससे पुलिस कोयंबटूर पुलिस ने शुक्रवार सुबह कानून व्यवस्था का हवाला देते हुए पीएम मोदी की रैली को अनुमति देने से इनकार कर दिया था।

PM Modi Coimbatore Rally:मद्रास हाईकोर्ट ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी की कोयंबटूर रैली को मंजूरी दे दी। हालांकि इसके लिए कुछ शर्तें भी रख दी। इससे पुलिस कोयंबटूर पुलिस ने शुक्रवार सुबह कानून व्यवस्था का हवाला देते हुए पीएम मोदी की रैली को अनुमति देने से इनकार कर दिया था।  बीजेपी ने कोयंबटूर में पीएम मोदी का 4 किलोमीटर लंबा रोडशो निकालने की अनुमति मांगी थी। पुलिस ने कहा कि दूसरी पार्टियों को भी ऐसी रैलियां निकालने की इजाजत नहीं दी गई है। ऐसे में किसी भी एक पार्टी को निशाना बनाए जाने का सवाल ही नहीं उठता। 

बीजेपी तमिलनाडु ने दायर की थी याचिका
मद्रास हाईकोर्ट में पुलिस के इस फैसले के खिलाफ बीजेपी तमिलनाडु की ओर से याचिका दायर की गई थी। कोर्ट ने कहा कि प्रधानमंत्री जिस कार्यक्रम में शामिल होते हैं उसमें सुरक्षा व्यवस्था बनाने में स्थानीय पुलिस की भूमिका बेहद कम होती है, क्योंकि पीएम की सुरक्षा स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (SPG) करता है। हालांकि, इस पर पुलिस ने कहा कि पीएम मोदी की सुरक्षा कर हम समान रूप से अपनी जिम्मेदारी भी मानते हैं। कोर्ट ने कोयंबटूर पुलिस को निर्देश दिया कि वह पीएम मोदी के रोडशो को अनुमति दे। 

दक्षिण भारत के दौरे पर हैं पीएम मोदी
बता दें कि पीएम मोदी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर दक्षिण भारत के अलग अलग शहराें में रैलियां करने वाले हैं। इस कड़ी में शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी ने तमिलनाडु के रामेश्वरम में रैली की। बता दें कि दक्षिण भारत में भाजपा के पास बेहद कम सीटें हैं। ऐसे में बीजेपी की कोशिश है कि इन राज्यों में भी अपनी माैजूदगी बढ़ाई जाए। पीएम मोदी इस साल पांच बार तमिलनाडु का दौरा कर चुके हैं। 

तमिलनाडु में बीजेपी ने किया छोटी पार्टियों से गठबंधन
तमिलनाडु में भाजपा के पास इस बार कोई मजबूत घटक दल नहीं है। DMK ने इंडी अलाएंस में कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। वहीं, कभी भाजपा के गठबंधन में शामिल रही AIADMK ने भी इस चुनाव में भाजपा के साथ गठबंधन नहीं करने का फैसला किया है। द्रमुक से मुकाबला करने के लिए बीजेपी ने इस लोकसभा चुनाव के लिए एस रामदास की अगुवाई वाली पीएमके समेत कई अन्य छोटी पार्टियों के साथ गठबंधन किया है।

5379487