Logo
PM Modi in Kashi: पीएम मोदी सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रोड शाे किया। इस दौरान लोगों में काफी उत्साह नजर आया। शहनाई और डमरू के साथ ही विभिन्न वाद्ययंत्र बजाकर पीएम मोदी का स्वागत किया गया।

PM Modi in Kashi: पीएम मोदी सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के गेट पर पहुंचे। लंका गेट चौक पर महामना मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद अपने रोड शो के लिए रवाना हुए। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। 

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र काशी में सोमवार सुबह से ही लोग प्रधानमंत्री का इंतजार कर रहे थे। रोड शो के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की। पीएम मोदी 14 मई को अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

स्वच्छता के प्रति जागरूक होने का दिया संदेश
प्रधानमंत्री मोदी ने अपने रोड शो की शुरुआत करने से पहले लोगों को स्वच्छता को लेकर जागरुक होने का संदेश दिया। रोड शो के दौरान बच्चे, बुजुर्ग,महिलाओं और युवा बेहद उत्साहित नजर आए। छोटे-छोटे बच्चे पीएम मोदी का मुखौटा पहने हुए नजर आए। प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत के लिए शहनाई वादकों को बुलाया गया था। जैसे ही पीएम मोदी रोड शो के लिए रवाना हुए, शहनाई वादकों ने मंगल गान बजाकर पीएम मोदी का स्वागत किया। 

रोड शो के दौरान नजर आया पीएम मोदी का हमशक्ल
पीएम मोदी से जैसे दिखने वाला एक शख्स भी वाराणसी में रोड शो के दौरान पीएम मोदी के समर्थन में पहुंचे। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी का रोड शो देखना देखना एक शानदार अनुभव है। मुझे पूरी उम्मीद है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार भी देश का प्रधानमंत्री बनेंगे। इस बार प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी से 10 लाख से ज्यादा वोट हासिल करेंगे। 

रोड शो में दिखे अलग- अलग राज्यों के रंग
पीएम मोदी के इस रोड शो में देश के अलग-अलग राज्यों के रंगब देखने को मिले। लोग दक्षिण से लेकर पूर्वोत्तर के राज्यों में पहने जाने वाले परिधानों को पहनकर रोड शो में शामिल होते हुए नजर आए। जहां एक ओर वेदमंत्रों की गूंज सुनाई दी, वहीं दक्षिण भारत के किसी भी मांगलिक कार्य के मौके पर बजाए जाने वाले नाड स्वरम के धुन भी सुनने को मिले। इसके साथ बंगाल के ढाक और धुनकी वाद्ययंत्रों की सुमधुर आवाज भी सुनाई दिए। रोड शो में कुछ लोग गरबा और डांडिया खेलते भी दिखे।

जगह जगह बनाए गए मंचों से पीएम मोदी का स्वागत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए रोड शो के पूरे रूट पर जगह- जगह मंच बनाए गए थे। इन मंचों से प्रधानमंत्री मोदी पर फूलों की बारिश की गई। इस दौरान पीएएम मोदी कभी हाथ हिलाकर तो काभी हाथ जोड़कर काशी वासियों का अभिनंदन करते हुए नजर आए। खुशी से लबरेज लोग प्रधानमंत्री को देखते ही हर-हर मोदी के नारे लगा रहे थे। 

पीएम मोदी की एक झलक पाने को आतुर दिखे लोग
प्रधानमंत्री मोदी की एक झलक पाने के लिए लोग आतुर नजर आए। पूरे रोड शो के रूट में सड़कों के दोनों ओर लोग कतारों में खड़े नजर आए। छतों पर, अहाते में, बिल्डिंग्स की बालकोनी में हर जगह लोग खड़े होकर पीएम मोदी की एक झलक पाने को बेताब नजर आए। युवाओं में पीएम मोदी का क्रेज साफ नजर आ रहा था। युवाओं मेें रोड शो के दौरान पीएम मोदी के साथ सेल्फी लेने की होड़ मची थी। वहीं कुछ ऐसे भी थे जो इसे फेसबुक और इंस्टा पर लाइव दिखाने की जद्दोजहद में जुटे थे।

हर-हर महादेव और हर-हर मोदी के नारों से गूंजी काशी की गलियां
रोड शो को लेकर सोमवार सुबह से ही काशी में काफी गहमा-गहमी बढ़ गई थी। रोड शो के दौरान लोग हर हर मोदी और हर हर महादेव के नारे लगा रहे थे। जैसे जैसे मोदी लंका गेट से आगे बढ़ने लगे, लाेगों ने अपने अंदाज में प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत किया। इस दौरान काशी पूरी तरह से भगवा रंग में रंगा नजर आए। जैसे ही पीएम मोदी आग बढ़ते हाथ में भगवा थामे लोग, ध्वज लहराकर पीएम मोदी का स्वागत कर रहे थे। 

हजारों की संख्या में संत भी पीएम मोदी के स्वागत में पहुंचे
काशी अपने सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करने के लिए पूरी तरह से तैयार नजर आया। आम लोगों के साथ ही हजारों की संख्या में संत समाज के लोग भी पीएम मोदी का स्वागत करने के लिए काशी पहुंचे थे। ना सिर्फ काशी बल्कि दूसरी जगहों से भी संत समाज के लोग भी पीएम मोदी के रोड शो में शामिल होने और उन्हें एक नजर देखने के लिए वाराणसी पहुंचे। 

महिलाएं भी प्रधानमंत्री को देखने के लिए दिखीं उत्साहित
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक झलक पाने के लिए महिलाएं भी उत्साहित नजर आईं। काफी संख्या में रोड शो के दौरान हाथों में भगवा ध्वज और बीजेपी का झंडा लिए महिलाएं रोड शो में नजर आईं। ये महिलाएं मोदी-मोदी के नारे लगा रहीं थीं। महिलाएं भगवा सारी पहने नजर आ रही थीं। इसके साथ ही छतों और मकानों की बालकोनी से भी खड़े होकर महिलाएं पीएम मोदी पर फूल बरसाते तो अपने मोबाइल फोन में उनकी तस्वीरें कैद करती नजर आईं। 

यहां देखें पीएम मोदी के रोड शो का पूरा वीडियाे:


 

5379487