Logo
PM Modi pedro Sanchez Road show: पीएम मोदी और स्पेनिश प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज ने सोमवार को गुजरात के वडोदरा में रोड शो किया। दोनों नेताओं का शानदार स्वागत हुआ।

PM Modi pedro Sanchez Road show: गुजरात के वडोदरा में सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और स्पेनिश प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज का जोरदार स्वागत हुआ। दोनों नेताओं ने एयरपोर्ट से लेकर टाटा एडवांस्ड सिस्टम्स लिमिटेड (TASL) तक 2.5 किमी लंबे मार्ग पर रोड शो किया। इस रोड शो में दोनों तरफ लोगों की भारी भीड़ थी, दोनों नेताओं का जोश के साथ स्वागत कर रहे थे। इस मौके पर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी हुआ, जिसमें भारतीय संस्कृति की झलक देखने को मिली। 

C-295 एयरक्राफ्ट के प्लांट का करेंगे उद्घाटन
प्रधानमंत्री मोदी और प्रधानमंत्री सांचेज के रोड शो के बाद उन्होंने वडोदरा में बने C-295 एयरक्राफ्ट असेंबली प्लांट का उद्घाटन किया। टाटा एडवांस्ड सिस्टम्स लिमिटेड और एयरबस स्पेन के सहयोग से यह प्लांट स्थापित किया गया है। यह प्रोजेक्ट भारतीय रक्षा उद्योग के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित होगा, क्योंकि यह पहली बार है जब किसी निजी कंपनी द्वारा भारत में सैन्य एयरक्राफ्ट का निर्माण किया जाएगा। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने इस प्रोजेक्ट को लेकर खुशी जाहिर की और कहा कि 28 अक्टूबर भारतीय एयरोस्पेस उद्योग के लिए खास दिन होगा।

छोटी बच्ची ने PM मोदी को दिया उपहार
वडोदरा की एक स्थानीय लड़की दिया गोसाई ने इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी और स्पेनिश प्रधानमंत्री का स्केच बनाया। उसने मीडिया से बातचीत में बताया कि वह यह उपहार प्रधानमंत्री मोदी को देना चाहती है और उसे पूरा यकीन है कि वह इसे स्वीकार करेंगे। दिया ने बताया कि जब उसने सुना कि PM मोदी वडोदरा आ रहे हैं, तो उसने उनके लिए कुछ खास बनाने का विचार किया। इस तरह की छोटी, लेकिन दिल से की गई कोशिशें नेताओं और जनता के बीच खास जुड़ाव का प्रतीक हैं।

शहर में लागू की गई ट्रैफिक एडवाइजरी
PM मोदी और PM सांचेज के वडोदरा दौरे के कारण शहर में विशेष ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई। इस दौरान 33 सड़कों पर यातायात में परिवर्तन किए गए और वैकल्पिक मार्गों की जानकारी दी गई। अतल ब्रिज, पांड्या ब्रिज, VIP रोड, और एयरपोर्ट रोड जैसी मुख्य सड़कों पर वीवीआईपी मूवमेंट के कारण अस्थायी बंदी की गई। पुलिस ने लोगों से अपील की कि वे अपने ट्रैवल प्लान्स के अनुसार इन मार्गों का ध्यान रखें ताकि किसी तरह की असुविधा न हो। 

भारत और स्पेन के संबंधों में नया अध्याय
स्पेन के प्रधानमंत्री सांचेज का भारत दौरा व्यापार, रक्षा और सांस्कृतिक संबंधों को मजबूती देगा। वह मुंबई में आयोजित चौथे स्पेन-इंडिया फोरम में भी हिस्सा लेंगे और भारत के फिल्म उद्योग के दिग्गजों से मुलाकात करेंगे। इस दौरान कई महत्वपूर्ण समझौतों पर हस्ताक्षर होने की उम्मीद है। दोनों देशों के बीच सांस्कृतिक और व्यापारिक आदान-प्रदान को नई दिशा मिलेगी, जिससे भारतीय एयरोस्पेस और रक्षा उद्योग को भी बढ़ावा मिलेगा। 

jindal steel jindal logo hbm ad
5379487