Logo
प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार 4अ अप्रैल को पश्चिम बंगाल के कूच बिहार में रैली को संबोधित किया। मंच से राज्य की तृणमूल सरकार पर निशाना साधा। बोले-संदेशखाली के आरोपियों को सजा दिलवाकर ही रहेंगे। जानें और क्या कुछ बोले।

PM Modi rally Cooch Behar West Bengal: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल के कूच बिहार में रैली को संबोधित किया। पीएम माेदी ने इस रैली में कहा कि पूरे देश ने देखा कि किस तरह तृणमूल कांग्रेस ने संदेशखाली के आरोपी को बचाने के लिए पूरी ताकत झाेंक दी। लेकिन, बीजेपी महिलाओं को सशक्त बना रही है। संदेशखाली के दोषियों की जिंदगी जेल में कटेगी। मोदी संदेशखाली के आरोपियों को सजा दिलवकर ही रहेगा। पीएम मोदी ने भाषण की शुरुआत बंगाली भाषा में की। 

'संदेशखाली हिंसा टीएमसी के कुशासन का नतीजा'
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सिर्फ बीजेपी ही बंगाल में महिलाओं के साथ हो रहे अन्याय को रोक सकती है। इसलिए पश्चिम बंगाल में बीजेपी को मजबूत करने की जरूरत है। संदेशखाली में महिलाओं के साथ जाे भी हुआ वह राज्य की तृणमूल कांग्रेस सरकार के कुशासन का नतीजा है। बीजेपी ने कसम खाई है कि वह संदेशखाली के आरोपियों को सजा दिलवाकर ही रहेगी।

'मैं बंगाल सरकार को धन्यवाद देता हूं'
आज मैं बंगाल की मुख्यमंत्री ममता दीदी का आभार व्यक्त करना चाहता हूं, क्योंकि मैं 2020 में इसी मैदान में सभा करने आया था तो उन्होंने इस मैदान में बड़ा मंच बनाकर इस मैदान को छोटा कर दिया था, ताकी लोग माेदी को सुन नहीं सकें। उस दिन मैंने कहा था कि दीदी आपने अच्छा नहीं किया है। जनता आपको इसका जवाब देगी। आज आपने जवाब दे दिया। आज उन्होंने ऐसा कुछ भी नहीं किया, मैदान खुला रखा तो मुझे आप लोगों के दर्शन का सौभाग्य मिला। मेरा जीवन धन्य हो गया। मैं बंगाल सरकार को कोई रुकावट पैदा नहीं करने के लिए धन्यवाद देता हूं।

'21 वीं सदी का समय विकसित भारत बनाने का समय'
पीएम मोदी ने कहा कि 21वीं सदी का यह समय विकसित भारत के लिए अहम है। यह विकसित भारत बनाने का समय है। जब देश विकसित होगा तो बंगाल उसका बहुत बड़ा लाभार्थी होगा। बंगाल के लोग इसके सबसे बड़े लाभार्थी होंगे।  यह समय महाराज नरनारायण, वीर चिल्ला रॉय और ठाकुर पंचानन वर्मा जैसे महान सपूतों के सपनों काे पूरा करने का समय है। इसलिए 19 अप्रैल को जब आप वोट डालने जाएंगे तो इस बात को ध्यान में रखिएगा। यह देश का चुनाव है। पूरे हिन्दुस्तान का चुनाव है। यह भारत को देश की तीसरी बड़ी आर्थिक ताकत बनाने का चुनाव है। दिल्ली में कोई कमजोर नहीं बल्कि स्थिर और मजबूत सरकार बनाने की जरूरत है।

'आपके सपने पूरा करना मोदी का संकल्प'

आजादी के बाद हमारे देश में 6 से 7 दशक तक लोगों ने केंद्र सरकार में सिर्फ और सिर्फ कांग्रेस का मॉडल देखा। अब पहली बार बीते दस साल में पूर्ण बहुमत वाली बीजेपी सरकार का मॉडल देखा। आज दुनिया कहती है कि मोदी मजबूत नेता है। दुनिया की कहती है कि मोदी बड़े से बड़े फैसले लेने वाला नेता है। लेकिन मैं आपको कहना चाहूंगा कि मोदी भारत की जनता का सामान्य सेवक है। मोदी बड़े फैसले लेता है क्योंकि इसे 140 करोड़ भारतीय सपने को पूरा करना है। इसलिए आप के सपने को पूरा करना ही मोदी का संकल्प है।

'हमारी सरकार ने 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला'
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मोदी ने गरीब को उसका हक भी दिया और गरीब को लूटने वालों के खिलाफ बड़े और कड़े फैसले लिए। मोदी ने कड़े फैसले लिए ताकी देश भ्रष्टाचार से और आतंकवाद से मुक्त हो। मोदी ने कड़े फैसले लिए कि देश के 140 करोड़ लोगों को अवसर मिले। आज गांव-गांव डिजिटल हो गए हैं। गांव गांव में फोन पहुंच गया है। ऐसा नेटवर्क दुनिया के कई विकसित देशों में भी नहीं है। कांग्रेस दशकों तक देश को गरीबी हटाओ का नारा देती रही, लेकिन मोदी सरकार ने दस साल में पहली बार 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है। 

5379487