Logo
Mann Ki Baat: पीएम मोदी ने मंगलवार को सोशल मीडिया पोस्ट में बताया कि उनका 'मन की बात' मासिक रेडियो प्रसारण 30 जून से फिर से शुरू होगा।

Mann Ki Baat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लोकप्रिय रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' (Mann Ki Baat) इसी महीने फिर से शुरू होने जा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी 30 जून (रविवार) को देशवासियों से रू-ब-रू होंगे। लगातार तीसरी बार देश की बागडोर संभालने के बाद यह उनका पहला रेडियो कार्यक्रम होगा। इसके लिए नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को लोगों से अपने विचार और इनपुट शेयर करने का अपील की।

प्रधानमंत्री मोदी ने X पोस्ट में दी जानकारी
पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पोस्ट में लिखा- "यह बताते हुए खुशी हो रही है कि चुनाव के कारण कुछ महीनों के अंतराल के बाद मन की बात वापस आ गया है! इस महीने का कार्यक्रम रविवार, 30 जून को होगा। मैं आप सभी से अपने विचार और इनपुट साझा करने का आह्वान करता हूं। MyGov ओपन फोरम, NaMo ऐप पर लिखें या 1800 11 7800 पर अपना मैजेस रिकॉर्ड करें।

25 फरवरी की मन की बात के बाद चुनावी ब्रेक
प्रधानमंत्री मोदी का मासिक कार्यक्रम 'मन की बात' का प्रसारण आखिरी बार 25 फरवरी को किया गया था और फिर लोकसभा चुनावों के लिए ब्रेक लिया गया। कार्यक्रम के 110वें एपिसोड में नरेंद्र मोदी ने पहली बार मतदान करने वालों से चुनाव में रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने की अपील की थी। उन्होंने कहा था कि उनका पहला वोट देश के लिए पड़ना चाहिए। 

आदर्श आचार संहिता लागू होने से बंद हुआ प्रसारण
बता दें कि चुनाव आयोग के आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) दिशानिर्देश का पालन करते हुए मन की बात के प्रसारण को रोका गया था। एमसीसी गाइडलाइंस के अनुसार, सरकार किसी ऐसी चीज के लिए आधिकारिक कार्यक्रम या सार्वजनिक वित्त पोषित प्लेटफार्म का उपयोग न करें, जो सत्तारूढ़ पार्टी को प्रचार या राजनीतिक फायदा देने के लिए देखी जा सकती हैं।

5379487