Logo
PM Modi WB Rally: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के बर्धमान-दुर्गापुर और कृष्णानगर में चुनावी रैलियों को संबोधित किया। मंच से प्रधानमंत्री ने बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) पार्टी पर हमला बोला। पीएम मोदी ने कहा कि टीएमसी पार्टी भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण की राजनीति में संलिप्त है।

PM Modi WB Rally: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के बर्धमान-दुर्गापुर और कृष्णानगर में चुनावी रैलियों को संबोधित किया। मंच से प्रधानमंत्री ने बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) पार्टी पर हमला बोला। पीएम मोदी ने कहा कि टीएमसी पार्टी भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण की राजनीति में संलिप्त है। प्रधानमंत्री ने कहा कि टीएमसी ने पश्चिम बंगाल में हिंदुओं को सेकेंड क्लास सिटिजन बनाकर रख दिया है। प्रधानमंत्री ने बंगाल के उत्तर 24 परगना स्थिति संदेखाली की पीड़िताओं के प्रति उदासीन रवैया अपनाने का आरोप लगाया। बता दें कि संदेशखाली की महिलाओं ने टीएमसी के नेताओं पर यौन शोषण करने का आरोप लगाया है, जिसकी जांच सीबीआई कर रही है। 

मैं मौज करने के लिए पैदा नहीं हुआ
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जनता ने मुझ पर खूब आशीर्वाद बरसाया है। सालों साल जनता का यह आशीर्वाद मुझपर बढ़ता ही जा रहा है। जीवन में इससे बड़ा संतोष क्या हो सकता है। आप सभी जानते हैं कि अगर पद और प्रतिष्ठा की लालसा हो तो एक बार इनसान प्रधानमंत्री पद की शपथ ले ले तो जीवन में वह प्रतिष्ठा हासिल हो ही जाती है। इतिहास में उसका नाम दर्ज ही हो जाता है। फिर लोगों को लगता है कि मोदी जी दो दो बार प्रधानमंत्री रहे, दुनिया में इतना नाम हो गया तो फिर कभी तो आराम करना चाहिए। लेकिन, मैं मौज करने के लिए पैदा नहीं हुआ हूं। मैं खुद के लिए जीना नहीं चाहता हूं। मैं आप लोगों की सेवा का संकल्प लेकर भारत माता के 140 करोड़ देशवासियों की सेवा करने निकला हूं।

मेरा हिन्दुस्तान ही मेरा परिवार है
प्रधानमंत्री ने कहा मेरा एक ही सपना है कि मुझे आप लोगों का सपना पूरा करना है। मुझे ज्यादा से ज्यादा आपका आशीर्वाद चाहिए ताकि मैं ज्यादा से ज्यादा देश और देश के लोगों की सेवा कर सकूं। मेरे पास है ही क्या? ना तो मेरे आगे कुछ है और ना ही पीछे। ना ही मुझे किसी के नाम कुछ करके जाना है। मेरे लिए तो आप लोग ही मेरे परिवार हैं। मेरा भारत ही मेरा परिवार है। अगर मेरा कोई वारिस है तो मेरे देश के हर बच्चे मेरे वारिस हैं। मैं उन लोगों के लिए कुछ छोड़ कर जाना चाहूंगा। मुझे किसी अपने लिए कुछ छोड़ कर नहीं जाना है। मुझे जो कुछ भी करना हैआपके परिवार और आपके बच्चों के लिए करना है। मैं आपके और आप लोगों के बच्चों के लिए कुछ उत्तम करके जाना चाहता हूं। 

कांग्रेस और टीएमसी के पास विजन नहीं
पीएम मोदी ने कहा कि टीएमसी और लेफ्ट वाले दिन रात क्या कर रहे हैं। ये कहते हैं कि मोदी का सिर लाठी मार कर तोड़ दो। मोदी को गोली मार दो। लेकिन, मैं डरने वाला नहीं हूं। ये नामदार लोग समझते क्या हैं। ये नामदार लोग समझ लें कि कामदार लोग डरते नहीं हैं। गरीब लोग कभी डरते नहीं हैं और मैं गरीबी से बाहर निकला हूं। हम गरीब लोग जिद के बड़े पक्के होते हैं। एक बार जो ठान लिया सो ठान लिया। मैंने भी ठान लिया है कि जितनी मुझे ज्यादा गाली दोगे मैं उससे ज्यादा देशवासियों की सेवा करुंगा। लेफ्ट, कांग्रेस और टीएमसी के पास विकास का विजन ही नहीं है। ये पार्टियां किसी राज्य का क्या हाल कर सकती है, यह आप लोग जानते हैं। त्रिपुरा पर लेफ्ट वालों ने 35 साल राज किया और इसे तहस-नहस करके रखा। लेफ्ट गई और बीजेपी ने इसका जीवन बदल दिया।

जय श्रीराम बोलो तो उनको बुखार आ जाता है
पीएम मोदी ने कहा कि देश का विकास करना लेफ्ट, कांग्रेस और टीएमसी के बस की बात नहीं है। इन्हें बस एक ही बात आती है कि समाज और देश को बांटना है। मैंने कल टीवी पर देखा कि बंगाल में एक टीएमसी के एक विधायक ने सरेआम धमकी दी कि हिंदुओं को दो घंटे में भागीरथी में बहा देंगे। यह कौन सी भाषा है? यह कौन सा पॉलिटकल कल्चर है। हिंदुओं को भगा दोगे। क्या हालत हो गई है।  बंगाल में हिंदुओं के साथ क्या हो रहा है। ऐसा लग रहा है कि बंगाल में टीएमसी की सरकार ने हिंदुओं को दोयम दर्जे का नागरिक बनाकर रख दिया है। यह कैसे लोग हैं कि जय श्रीराम के उद्घोष से उनको आपत्ति है। जय श्रीराम बोलो तो उनको बुखार आ जाता है। इन लोगों को राम मंदिर के निर्माण और रामनवमि की शोभा यात्रा से आपत्ति है।

टीएमसी संदेशखाली के गुनहगार को क्यों बचा रही थी?
पीएम मोदी ने कहा कि मैं आज टीएमसी सरकार से पूछना चाहता हूं कि यहां संदेशखाली में हमारी दलित बहनों के साथ इतना बड़ा अपराध हुआ। पूरा देश कार्रवाई की मांग करता रहा। टीएमसी गुनहगार को बचाती रही। क्या ऐसा इसलिए हुआ कि संदेशखाली के गुनहगार का नाम शाहजहां शेख था। मैं जब कल बंगाल पहुंचा एयरपोर्ट पर कुछ कार्यकर्ताओं ने मुझे एक गाना सुनाया। संदेशखाली की बेटियों ने मेज थपथपाकर संदेशखाली की मुसीबताें को लेकर गीत गुनगुना रहीं थी। मैने जब वह गीत सुना तो मैं अपने आंसूओं को रोक नहीं पाया। यह गीत इतना भाव विभाेर करना वाला है कि जो बंगाली नहीं है वह भी इस गीत को समझ सकता है। टीएमसी तुष्टिकरण में लगी है। मैं टीएमसी से पूछना चाहता हूं कि क्या टीएमसी इंसानियत और मानव धर्म से भी ऊपर हो सकता है क्या?

शिक्षक भर्ती घोटाले में प्रभावित ईमानदार लोगों की करेंगे मदद
पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले में उसमें पीड़ितों की जिंदगी बदहाल हो गई है। मैं बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष को सुझाव देता हूं कि बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले में कई ऐसे निर्दोष लोग भी मुसीबत में घिर गए हैं। कुछ ऐसे लोग भी मुसीबत में फंस गए हैं जो शिक्षक की नौकरी की वाकई में हकदार हैं। मैंने बीजेपी बंगाल यूनिट से कहा है कि इस घोटाले से प्रभावित हुए नेक और ईमानदार लोगों की मदद के लिए एक लीगल सेल और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बनाया जाए। इससे उन लोगों की मदद होगी जो ईमनादार हैं, जिनके पास सच्ची डिग्री है।  बीजेपी ऐसे शिक्षक अभ्यर्थियों को कानूनी मदद मुहैया कराएगी। बीजेपी ईमानदार लोगों के साथ है। टीएमसी के तोलेबाजी नहीं चलने दी जाएगी। 

5379487