Logo
PM Modi West Bengal Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार से तीन राज्यों का दौरा शुरू किया। शुक्रवार को पीएम झारखंड और पश्चिम बंगाल गए। आज शनिवार को पहले बंगाल और उसके बाद बिहार जाएंगे।

PM Modi West Bengal Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को एक बार फिर शनिवार को पश्चिम बंगाल पहुंचे। नादिया जिले के कृष्णानगर में सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल में तृणमूल कांग्रेस ने अपने शासन से लोगों को निराश कर दिया है। यहां की जनता ने बड़े उम्मीदों से टीएमसी को बार-बार इतना बड़ा जनादेश दिया। लेकिन अत्याचार और विश्वासघात का दूसरा नाम टीएमसी बन गई। टीएमसी के लिए बंगाल का विकास नहीं बल्कि भ्रष्टाचार और परिवारवाद ही प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि ममता दीदी मुझे नंबर वन दुश्मन मानती हैं। 

आखिरकार सरकार को झुकना पड़ा
पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल में मां, माटी और मानुष सभी टीएमसी के कुशासन में रो रहे हैं। संदेशखाली की बहनें इंसाफ की गुहार लगाती रही, लेकिन टीएमसी सरकार ने उनकी एक नहीं सुनी। बंगाल में स्थिति ये है कि यहां पुलिस नहीं, बल्कि अपराधी तय करते हैं कि उन्हें कब सरेंडर करना है, कब गिरफ्तार करना है।

पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल की ममता बनर्जी सरकार चाहती ही नहीं थी कि संदेशखाली का गुनहगार गिरफ्तार हो। लेकिन जब बंगाल की नारी शक्ति दुर्गा बनकर खड़ी हो गईं और भाजपा के कार्यकर्ता उनके साथ खड़े हो गए। तब मजबूरन इस राज्य सरकार को झुकना पड़ा।

10 साल से खाई को हम पाट रहे
पीएम मोदी ने कहा कि आधुनिक दौर में विकास की गाड़ी को रफ्तार देने के लिए बिजली बहुत बड़ी जरूरत होती है। बिजली की किल्लत में कोई भी राज्य या देश विकास नहीं कर सकता है। इसलिए चाहता हूं कि पश्चिम बंगाल आत्मनिर्भर बने। पश्चिम बंगाल देश का पूर्वी द्वार है। यहां से तमाम संभावनाओं का प्रवेश हो सकता है। इसलिए रोडवेज, रेलवे, एयरवेज, वाटरवेज की कनेक्टिविटी के लिए काम कर रही है। लेकिन आजादी के बाद जिस गति से बंगाल का विकास होना चाहिए था, उसे वह नहीं मिला। हम बीते 10 सालों में उस खाई को पाटने का काम कर रहे हैं। 

15 हजार करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास-लोकार्पण
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को पश्चिम बंगाल के नादिया जिले में 15,000 करोड़ रुपए की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास किया। इसके बाद जनसभा को संबोधित किया। शुक्रवार को पीएम मोदी ने आरामबाग में कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ किया और हुगली में एक रैली को संबोधित किया था। संदेशखाली प्रकरण को लेकर ममता बनर्जी सरकार को घेरा था। 

बिजली, रेल और सड़क परियोजनाओं की मिली सौगात

  • कृष्णानगर में पीएम मोदी ने बिजली, रेल और सड़क जैसे क्षेत्रों से संबंधित कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया। 
  • प्रधानमंत्री ने पुरुलिया जिले के रघुनाथपुर में स्थित रघुनाथपुर थर्मल पावर स्टेशन चरण II की आधारशिला रखी।
  • साथ ही मेजिया थर्मल पावर स्टेशन की यूनिट 7 और 8 की फ्लू गैस डिसल्फराइज़ेशन (FGD) सिस्टम का भी उद्घाटन किया।
  • एनएच-12 (100 किमी) के फरक्का-रायगंज खंड के चार लेन की सड़क परियोजना का भी उद्घाटन हुआ। 1986 करोड़ रुपये की लागत से विकसित यह परियोजना कनेक्टिविटी में सुधार करेगी और उत्तर बंगाल और पूर्वोत्तर क्षेत्र के सामाजिक-आर्थिक विकास में योगदान देगी।
  • प्रधानमंत्री ने पश्चिम बंगाल में 940 करोड़ रुपए से अधिक की चार रेल परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित की। जिनमें दामोदर-मोहिशिला रेल लाइन का दोहरीकरण, रामपुरहाट और मुरारई के बीच तीसरी लाइन,  बाजारसौ-अजीमगंज रेल लाइन का दोहरीकरण और अजीमगंज-मुर्शिदाबाद को जोड़ने वाली नई लाइन शामिल है। 
5379487