Logo
PM Modi Bihar Visit Live: पीएम नरेद्र मोदी पटना साहिब में करीब 20 मिनट रुके। उनके साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद और अश्विनी चौबे भी साथ थे। यह पहला मौका है जब कोई प्रधानमंत्री पटना साहिब गुरुद्वारे पहुंचे हैं।

PM Modi Bihar Visit Live: लोकसभा चुनाव 2024 के चौथे फेज की वोटिंग के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार, 13 मई को बिहार में हैं। मुजफ्फरपुर की रैली में प्रधानमंत्री ने कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर और फारुक अब्दुल्ला के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि ये लोग इतने डरे हुए हैं कि इन्हें रात को सपने में भी पाकिस्तान का परमाणु बम दिखाई देता है। ये कांग्रेस और INDI गठबंधन के नेताओं के कैसे बयान आ रहे हैं। कहते हैं कि पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहनी हैं, अरे भाई पहन देंगे। अब उनको आटा भी चाहिए, उनके पास बिजली भी नहीं है। अब हमें मालूम नहीं कि उनके पास चूड़ियां भी नहीं हैं। 

जंगलराज की जिंदगी भयानक
पीएम मोदी ने कहा कि मुजफ्फरपुर और बिहार के लोगों ने दशकों तक नक्सलवाद का जख्म सहा है। पहले की सरकारों ने नक्सलवाद को पाला पोसा। उसको आपके खिलाफ इस्तेमाल किया। अफराध और नक्सलवाद के कारण बिहार में उद्योग धंधे सब चौपट हो गए। जंगलराज की जिंदगी भयानक थी। आरजेडी के जंगलराज ने बिहार को कई दशक पीछे धकेल दिया। ये एनडीए की सरकार है, जो बिहार में कानून व्यवस्था पटरी पर लाई है। नक्सलवाद पर भी अंकुश लगा रहा है। 

कांग्रेस के समय एक LED बल्ब 400 रुपये में
प्रधानमंत्री मोदी ने महंगाई के दावे को लेकर विपक्ष पर निशाना साधा। पीएम ने कहा कि 10 साल पहले महंगाई की स्थिति क्या थी? तब एक ही गाना चलता था- महंगाई डायन खाये जात है। तब महीने की 30 हजार की आमदनी पर कांग्रेस सरकार कहती थी टैक्स दो। आज मोदी ने ऐसा सुधार किया है कि 50 हजार तक की आय पर आपको एक नया पैसा नहीं देना होगा। कांग्रेस के समय में एक LED बल्ब 400 रुपये में आता था, मोदी ने इसकी कीमत घटाकर 40-50 रुपये कर दी। घर-घर सस्ता LED बल्ब पहुंचाकर सरकार ने गरीब और मध्यम वर्ग के बिजली बिल में 20 हजार करोड़ रुपये बचाए हैं।

पीएम ने कहा कि मोदी ने आपका डबल मुनाफा करने वाली एक और योजना बनाई है। इस योजना से आपकी बिजली का बिल जीरो हो जाएगा। इस योजना का नाम है- पीएम सूर्यघर मुफ्त बिजली योजना। इसके तहत छत पर सोलर पैनल लगाने के लिए सरकार आपको 75 हजार रुपया देगी। जितनी बिजली चाहिए, आप इस्तेमाल करो, बची हुई बिजली सरकार को बेच दो, यानी बिजली का बिल जीरो और साथ में आमदनी भी।

रक्षा मंत्री के बयान पर फारुक अब्दुल्ली ने कही थी ये बात
दरअसल, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने एक इंटरव्यू में कहा था कि मुझे लगता है कि भारत को कुछ करने की जरूरत नहीं होगी। जिस तरह से जम्मू कश्मीर के हालात बदले हैं, वहां की आर्थिक प्रगति हुई है, शांति लौटी है, मुझे लगता है कि पीओके लोगों की ओर से भारत में शामिल होने की मांग खुद ब खुद उठने लगेगी। 

रक्षा मंत्री के इस बयान पर जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारुक अब्दुल्ला ने कहा कि पाकिस्तान चुप नहीं बैठेगा। उसके पास परमाणु बम भी हैं, जो हम पर गिरेंगे। अगर रक्षा मंत्री ऐसा कह रहे हैं तो आगे बढ़ें। हम रोकने वाले कौन होते हैं? लेकिन याद रखें पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहनी हैं। 

PM Modi Bihar Visit
PM Modi Bihar Visit

प्रधानमंत्री मोदी ने पटना गुरुद्वारे में टेका मत्था
पीएम मोदी ने सोमवार सुबह पटना के गुरुद्वारा तख्त हरिमंदिर साहिब के सामने हाजिरी लगाई। पीएम मोदी एक सिख के वेषभूषा में थे। सिर पर केसरिया पगड़ी थी। उन्होंने गुरुद्वारे में मत्था टेका और अरदास की। इसके बाद पीएम लंगर वाले एरिया में गए। वहां उन्होंने खाना बनाया और रोटियां भी बेलीं। पीएम ने लोगों को खुद अपने हाथों से लंगर परोसा। 

पीएम नरेद्र मोदी पटना साहिब में करीब 20 मिनट रुके। उनके साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद और अश्विनी चौबे भी साथ थे। यह पहला मौका है जब कोई प्रधानमंत्री पटना साहिब गुरुद्वारे पहुंचे हैं। प्रबंधक कमेटी की तरफ से पीएम मोदी के स्वागत में खास तैयारियां की गई थीं। 

पटना गुरुद्वारा सिखों का दूसरा सबसे बड़ा तख्त
पीएम नरेंद्र मोदी को जत्थेदार ज्ञानी बलदेव सिंह की ओर से आशीष सिरोपा दिया गया। गुरु महाराज के बचपन से जुड़े अस्त्र और शस्त्र का भी दर्शन पीएम मोदी ने किया। पटना गुरुद्वारा सिखों का दूसरा सबसे बड़ा तख्त है। यह श्री गुरु गोविंद सिंह महाराज की जन्मस्थली है। 

बिहार में पीएम की तीन रैलियां
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार शाम पटना पहुंचे थे। उन्होंने पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और पूर्व मंत्री रवि शंकर प्रसाद के साथ रोड शो किया। रोड शो के बाद उन्होंने राजभवन में रात्रि विश्राम किया। पीएम मोदी आज बिहार में तीन रैलियों को संबोधित करेंगे। उनकी पहली रैली हाजीपुर में है। इसके बाद मुजफ्फरपुर और सारण में जनसभा होगी। 

काशी में रोड शो करेंगे पीएम मोदी
बिहार के बाद पीएम मोदी उत्तर प्रदेश में अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचेंगे। पंडित मदन मोहन मालवीय की मूर्ति पर पुष्पांजलि करने के बाद पीएम रोड शो करेंगे। रोड शो के बाद पीएम मोदी काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे। 

5379487