Logo
PM Narendra Modi Doda Rally: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को जम्मू और कश्मीर के डोडा में जनता को संबोधित करेंगे। 42 साल में पहली बार कोई भारतीय प्रधानमंत्री डोडा पहुंचेंगे। 

PM Narendra Modi Doda Rally: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को जम्मू और कश्मीर के डोडा में जनता को संबोधित करेंगे। 42 साल में पहली बार कोई भारतीय प्रधानमंत्री डोडा पहुंचेंगे। डोडा में यह दौरा आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर हो रहा है। भाजपा के लिए यह रैली महत्वपूर्ण साबित हो सकती है। केंद्रीय मंत्री और भाजपा के चुनाव प्रभारी जी किशन रेड्डी ने कहा कि डोडा में यह किसी प्रधानमंत्री का 1982 के बाद पहला दौरा होगा।

डोडा में पहली बार करेंगे चुनावी सभा
डोडा के खेल स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 सितंबर को एक विशाल चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। बता दें कि चुनाव आयोग ने 31 अगस्त को जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद आयोजित की जा रही है। प्रधानमंत्री मोदी के डोडा रैली की तैयारियां पूरी कर ली गई है। स्थानीय लोग भी इतने लंबे समय बाद किसी प्रधानमंत्री को इतने करीब से देखने के लिए उत्साहित नजर आ रहे हैं। 

ये भी पढें: Navdeep Singh: 'सर जोश-जोश में हो गया', पेरिस पैरालंपिक में गोल्ड जीतने वाले नवदीप सिंह की पीएम मोदी से मजेदार मुलाकात, VIDEO

तीन चरणों में होंगे जम्मू-कश्मीर में चुनाव
जम्मू और कश्मीर में विधानसभा चुनाव तीन चरणों में होंगे। पहले चरण का मतदान 18 सितंबर को होगा। पहले चरण में डोडा, किश्तवाड़, और रामबन जिलों की 8 विधानसभा सीटों पर चुनाव होंगे। साथ ही, दक्षिण कश्मीर की 16 सीटों पर भी पहले चरण में मतदान किया जाएगा। जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों के नतीजे 8 अक्टूबर को घोषित होंगे।

ये भी पढें: Ajmer News: पीएम मोदी के जन्मदिन पर अजमेर दरगाह पर लगेगा लंगर, 4000 किलो की देग में पकाया जाएगा भोजन

बीजेपी ने उम्मीदवारों की घोषणा की
डोडा से बीजेपी ने गजय सिंह राणा और डोडा वेस्ट सीट से शक्ति राज परिहार को उम्मीदवार बनाया है। प्रधानमंत्री के इस दौरे से इन उम्मीदवारों को चुनाव प्रचार में बल मिलेगा। उम्मीद है कि पीएम की सभा के बाद बीजेपी को इन क्षेत्रों में समर्थन मिलेगा। डोडा में सभा के बाद प्रधानमंत्री मोदी हरियाणा के कुरुक्षेत्र में अपनी पहली चुनावी सभा करेंगे। हरियाणा में विधानसभा चुनाव 5 अक्टूबर को होने हैं और यहां भी मोदी के दौरे से भाजपा के प्रचार को बल मिलेगा

5379487