Logo
Happy Raksha Bandhan: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज दिल्ली में आधिकारिक आवास पर रक्षाबंधन का त्योहार मनाया। पीएम मोदी को स्कूली छात्राओं ने राखी बांधी। देखें तस्वीरें...

PM Modi celebrate Raksha Bandhan: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार, 19 अगस्त को दिल्ली स्थित अपने आधिकारिक आवास पर रक्षाबंधन का पर्व बड़े ही उत्साह और उल्लास के साथ मनाया। इस शुभ अवसर पर स्कूल की बच्चियों ने पीएम मोदी की कलाई में राखी बांधी।

पीएम मोदी ने शेयर की तस्वीरें
प्रधानमंत्री मोदी ने अपने "नन्हें दोस्तों" के साथ इस खास अवसर का हिस्सा बनकर इसे और भी यादगार बना दिया। उन्होंने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर इस समारोह की तस्वीरें साझा कीं और लिखा, "अपने नन्हें दोस्तों के साथ रक्षाबंधन मनाकर खुशी मिली।"

प्रधानमंत्री ने देशावासियों को दी रक्षाबंधन की शुभकामनाएं
आज सुबह पीएम मोदी ने देशवासियों को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दीं और सभी के सुख-समृद्धि की कामना की। उन्होंने एक्स पोस्ट (Twitter Post) में लिखा, "भाई-बहन के बीच असीम प्रेम के प्रतीक रक्षाबंधन के पावन अवसर पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। यह त्योहार आपके सभी रिश्तों में नई मिठास लाए और जीवन में खुशहाली, समृद्धि और सौभाग्य लेकर आए।"

रक्षाबंधन का महत्व
रक्षाबंधन के दिन बहनें अपने भाइयों की कलाई पर राखी बांधती हैं। बहनों द्वारा बांधी गई राखी केवल एक धागा नहीं होती, बल्कि यह उनकी भावनाओं, प्रार्थनाओं और शुभकामनाओं का प्रतीक होती है। बदले में भाई खास उपहार देते हैं और अपनी बहनों के प्रति अपने कर्तव्यों और जिम्मेदारियों को निभाने का संकल्प लेते हैं।

5379487