Logo
IAS Pooja Khedkar: महाराष्ट्र की ट्रेनी आईएएस पूजा खेडकर इन दिनों कई गंभीर आरोपों से जुड़ी जांच का सामना कर रही हैं। यूपीएससी ने उनके विकलांगता प्रमाणपत्र को जांच के लिए कमेटी गठित की है। 

IAS Pooja Khedkar: पुणे पुलिस ने पूजा खेडकर को पुणे कलेक्टर के खिलाफ उत्पीड़न की शिकायत के संबंध में आकर अपना बयान दर्ज कराने के लिए नोटिस दिया है। पुणे पुलिस ने पूजा खेडकर को गुरुवार को पेश होने और अपना बयान दर्ज कराने के लिए कहा है। महाराष्ट्र की ट्रेनी आईएएस पूजा खेडकर इन दिनों कई गंभीर आरोपों से जुड़ी जांच का सामना कर रही हैं। यूपीएससी ने उनके विकलांगता प्रमाणपत्र को जांच के लिए कमेटी गठित की है।

आईएएस पूजा ने निजी ऑडी पर लगाई थी लालबत्ती 
पुणे के चतुर्शिंगी ट्रैफिक पुलिस स्टेशन में बैरिकेडिंग कर ऑडी कार को जब्त कर लिया था। आरोप है कि पूजा खेडकर ने अपनी निजी ऑडी कार पर लालबत्ती लगा रखी थी। पुणे पुलिस ने पूजा को कार के दस्तावेजों के सत्यापन के लिए गाड़ी समेत उपस्थित होने के लिए नोटिस जारी किया था। इसके बाद उनके पेश नहीं होने पर पुलिस की ओर से कानूनी कार्रवाई की गई। पूजा खेड़कर को इस ऑडी कार के लिए 27,600 रुपए जुर्माना भी भरना पड़ा था।

उन्होंने अफसरों पर रौब झाड़ते हुए सरकारी आवास, वाहन और स्पेशल केबिन की मांग की थी। फिर उन पर फर्जी विकलांगता प्रमाणपत्र जमा कर आईएएस बनने का आरोप लगा। इसके अलावा उन पर मेडिकल टेस्ट में शामिल नहीं होने का भी आरोप है। पूजा खेडकर से जुड़े आरोपों की जांच के लिए केंद्र ने एक कमेटी गठित की है। अब पूजा खेड़कर पर गलत जानकारी देकर यूपीएससी परीक्षा में सेलेक्ट होने के आरोप भी लगे हैं। पूजा पर अपने दस्तावेजों से छेड़छाड़ करने और गलत दस्तावेज पेश करने का आरोप है। 

5379487