Logo
Rahul Gandhi in US: राहुल गांधी के चीन वाले बयान पर सियासत तेज हो गई है। बीजेपी ने चीन में बेरोजगारी का आंकड़ा सामने रखा है। वहीं, गिरिराज सिंह ने कांग्रेस नेता पर देशद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग की है।

Rahul Gandhi in US: राहुल गांधी की अमेरिका यात्रा के दौरान दिए गए बयान से भारतीय राजनीति में उबाल आ गया है। राहुल गांधी ने टेक्सास के एक कार्यक्र में कहा कि भारत, अमेरिका और पश्चिमी देशों में बेरोजगारी एक गंभीर समस्या है, जबकि चीन इस समस्या से जूझ नहीं रहा है। इस बयान के बाद भाजपा ने उन पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गांधी हमेशा चीन का पक्ष लेते हैं और भारत का अपमान करते हैं। भाजपा के प्रवक्ता ने कहा कि राहुल को चीन के लिए लड़ने की जल्दबाजी है। 

बेरोजगारी पर राहुल गांधी का बयान
टेक्सास, अमेरिका में आयोजित कार्यक्रम में राहुल गांधी ने भारत में बेरोजगारी का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि भारत और अमेरिका जैसे देशों में बेरोजगारी की समस्या गंभीर है, जबकि चीन में यह समस्या नहीं है। राहुल ने बताया कि चीन की वैश्विक उत्पादन पर पकड़ के कारण वह बेरोजगारी से अछूता है। उन्होंने कहा कि उत्पादन रोजगार सृजन करता है, और पश्चिमी देशों ने इसे चीन को सौंप दिया है। इसका परिणाम यह हुआ कि भारत और पश्चिमी देशों में बेरोजगारी बढ़ गई है। 

ये भी पढें: राहुल गांधी अमेरिका में बोले: भारत प्रोडक्शन में पिछड़ा, यहां ज्यादातर चीजें मेड इन चाइना, इसलिए रोजगार की समस्या

बीजेपी नेता ने सामने रखा चीन की बेरोजगारी का आंकड़ा
राहुल गांधी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रदीप भंडारी ने कहा कि राहुल को चीन के लिए समर्थन करना पसंद है। उन्होंने आरोप लगाया कि राहुल भारत के कानूनी और सामाजिक ढांचे पर सवाल उठाते हैं। भाजपा ने यह भी कहा कि चीन में अगस्त 2024 तक युवाओं की बेरोजगारी दर 17% है। भंडारी ने पूछा कि क्या राहुल चीन के साथ अपने संबंधों के कारण ऐसा कहते हैं। भाजपा ने यह भी आरोप लगाया कि राहुल हमेशा भारत का अपमान करते हैं।

ये भी पढें: राहुल गांधी को उमा भारती की नसीहत: अमेरिका में दिए बयान पर पलटवार, सोशल मीडिया पर लिखी पोस्ट

चीन के पक्ष में बोलना राहुल की आदत: बीजेपी
भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि राहुल गांधी की चीन के प्रति झुकाव एक नई बात नहीं है। उन्होंने कहा कि राहुल बार-बार चीन की तारीफ करते हैं, जो उनके "बांटो और राज करो" की रणनीति का हिस्सा है। उन्होंने आगे कहा कि राहुल ने हिंदू देवी-देवताओं का भी अपमान किया है। यह दिखाता है कि वह भारतीय संस्कृति के विरोधी हैं। भाजपा ने कहा कि यही कारण है कि 2014, 2019 और 2024 में देश ने उन्हें और कांग्रेस को खारिज कर दिया।

ये भी पढें: राहुल गांधी ने मॉब लिंचिंग को लेकर सरकार को घेरा: बोले- मुस्लिमों पर हमले जारी, बीजेपी से दंगाइयों को मिली खुली छूट

'राहुल गांधी भारत के खिलाफ प्रचार कर रहे'
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी के बयान पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि राहुल विदेश में जाकर भारत की आलोचना कर रहे हैं और चीन की तारीफ कर रहे हैं। गिरिराज सिंह ने यह भी कहा कि राहुल का व्यवहार देशद्रोह जैसा है और उनके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज होना चाहिए। सिंह ने कहा कि यह स्पष्ट है कि राहुल गांधी चीन की ओर से भारत के खिलाफ प्रचार कर रहे हैं। 

पीएम मोदी के नेतृत्व में पैदा हो रही लाखों नौकरियां
राहुल गांधी की राजनीति पर भाजपा का आरोप है कि वह हमेशा देश के खिलाफ बयान देते हैं। भाजपा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लाखों नौकरियां सृजित हो रही हैं, जबकि राहुल गांधी चीन की तारीफ करते हैं। भाजपा ने कहा कि कांग्रेस ने अपने लंबे शासनकाल में रोजगार सृजन के लिए कोई ठोस योजना नहीं बनाई। इसके बावजूद, मोदी सरकार ने योजनाओं के जरिए रोजगार के नए आयाम स्थापित किए हैं।

CH Govt hbm ad
5379487