Logo
Rahul Gandhi Speech: कांग्रेस ने शुक्रवार (28 जून) को सरकार पर बड़ा आरोप लगाया। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी का माइक बंद कर दिया गया।

Rahul Gandhi Speech: कांग्रेस ने शुक्रवार (28 जून) को सरकार पर बड़ा आरोप लगाया। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी का माइक बंद कर दिया गया। राहुल गांधी के साथ ऐसा उस समय हुआ जब वह  NEET के मुद्दे को उठाने के लिए खड़े हुए थे। पार्टी ने कहा है कि यही हरकत राज्यसभा में मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ की गई। जब राज्यसभा में खड़गे नीट मुद्दे पर बोलने के लिए खड़े हुए तो उनका माइक बंद कर दिया गया। 

NEET पर कुछ नहीं बोल रहे पीएम
कांग्रेस ने अपने ऑफिशियल X  अकाउंट से पोस्ट कर यह आरोप लगाया है। पार्टी ने अपने पोस्ट में लिखा कि एक ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी NEET के बारे में कुछ भी नहीं बोल रहे हैं, वहीं जब नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी जब संसद में युवाओं की आवाज उठा रहे हैं। हालांकि, इस गंभीर मुद्दे को उठाने के दौरान उनका माइक बंद कर दिया गया। इस तरह की ओछी हरकत युवाओं की आवाज को दबाने की साजिश है। 

गौरव गोगोई ने रखा पार्टी का पक्ष
पार्टी के ऑफिशियल X हैंडल से जारी किए गए वीडियो में कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने पार्टी का पक्ष रखते नजर आ रहे हैं। गौरव गोगोई ने कहा कि अफसोस की बात यह है कि जिस समय राहुल गांधी ने गुजारिश की कि सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों मिलकर युवाओं को संदेश दें कि NEET की इस मुश्किल घड़ी में हम उनके साथ हैं।उसी समय सत्ता पक्ष ने उनका माइक बंद कर, बच्चों की आवाज को दबाने की कोशिश की। हम NEET पर एक सकारात्मक चर्चा चाहते हैं, लेकिन जब सरकार ने मना किया तो हमने विरोध जताया। यह संसद सबका है, इसलिए NEET के विषय पर सरकार की जवाबदेही होनी चाहिए।

यह सरकार की तानाशाही है
एक दूसरे X पोस्ट में कांग्रेस ने आरोप लगाया कि राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन जब नीट का मुद्दा उठा रहे थे तो उनका भी माइक बंद कर दिया गया। नीट पेपर लीक के मामले पर सरकार खुद तो चुप्पी साधे बैठे ही ही साथ ही यह इसके विरोध में उठ रही आवाज को भी दबाने की कोशिश कर रही है। कांग्रेस ने कहा कि यह सरकार की तानाशाही है। 

लोकसभा की कार्यवाही स्थगित
बता दें कि लोकसभा का सत्र शुरू होते ही राहुल गांधी ने NEET के मुद्दे पर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच चर्चा करने की इजाजत मांगी। राहुल गांधी ने कहा कि NEET के मुद्दे पर देश के युवा हताश हैं। उन्हें पता नहीं चल रहा है कि आगे क्या होगा। इसलिए हम नीट के मुद्दे पर इस सदन में चर्चा करें। हालांकि, स्पीकर ने कहा कि वह राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के बाद इस पर चर्चा कर सकते हैं। हम इसके लिए पूरा समय देंगे। हालांकि, विपक्ष के सांसद नहीं माने और हंगामा करने लगे। इसके बाद स्पीकर ने 1 जुलाई तक के लिए लोकसभा की कार्यवाही स्थगित कर दी। 

5379487