Logo
Ranchi Shootout: झारखंड की राजधानी रांची के एक्सट्रीम बार में रविवार देर रात डीजे संचालक संदीप उर्फ सैंडी की गोली मारकर हत्या कर दी गई।यह पूरी वारदात बार में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। पुलिस अब अपराधियों की तलाश में जुट गई है। 

Ranchi Shootout: झारखंड की राजधानी रांची के एक्सट्रीम बार में रविवार देर रात डीजे संचालक संदीप उर्फ सैंडी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना के समय पांच युवक बार में शराब पी रहे थे और उनका संदीप और अन्य स्टाफ के साथ झगड़ा हो गया था। वहां मौजूद लोगों ने झगड़े को शांत कराया और युवक बार से चले गए। यह पूरी वारदात बार में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। पुलिस अब अपराधियों की तलाश में जुट गई है। 

घटना के समय बार बंद हो रहा था
कुछ देर बाद पांचों युवक बार में वापस आ गए और संदीप के सीने पर गोलियां चला दीं। इस घटना के समय बार बंद हो रहा था और कर्मचारी बार से निकल रहे थे। इसके बाद युवकों ने बार के अंदर भी कई राउंड फायरिंग की और फिर फरार हो गए। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच में जुट गई। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। यह घटना रांची के चुटिया थाना क्षेत्र की है।

बीजेपी ने घटना की निंदा की
राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी बीजेपी ने राजधानी रांची में हुई इस घटना की निंदा की है। बीजेपी नेता प्रतुल शाह देव ने कहा कि मौजूदा सरकार में रांची समेत पूरे देश की विधि व्यवस्था चौपट हो गई है। अभी मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट लागू है। जगह जगह वाहनों की जांच की जा रही है। इसके बावजूद बीच रांची में एक डीजे की हत्या कर दी जाती है। इसके बाद बेखौफ अपराधी दस मिनट तक गोलीबारी करते रहते हैं। पूरी तरह से राज्य में कानून का इकबाल खत्म हो गया है। 

सीसीटीवी फुटेज से अपराधियों की पहचान
गोलीबारी के बाद संदीप को रांची के रिम्स अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस के मुताबिक, घटना की जांच रांची के एसएसपी, एसपी, सिटी डीएसपी के साथ चुटिया और कोतवाली थाना प्रभारी कर रहे हैं। बार का सीसीटीवी फुटेज निकाल कर अपराधियों की पहचान की जा रही है। फिलहाल इस मामले में एक भी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। 

पुलिस ने किया एसआईटी का गठन
पुलिस सूत्रों के अनुसार, कुछ अपराधियों की पहचान हो गई है और उन पर पहले से भी कई मामले चल रहे हैं। रांची एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने अपराधियों को जल्द पकड़ने के लिए एसआईटी (स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम) का गठन किया है। एसआईटी की टीम को निर्देश दिया गया है कि वारदात को अंजाम देने वाले अपराधियों को जल्द गिरफ्तार करें। बार के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज से वारादात को अंजाम देने वाले अपराधियों की गाड़ियों की पहचान की जा रही है। 

पुलिस की कार्रवाई जारी
पुलिस ने घटना की गंभीरता को देखते हुए तेजी से कार्रवाई शुरू कर दी है। अपराधियों की पहचान और गिरफ्तारी के लिए अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी की जा रही है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही अपराधियों को पकड़ लिया जाएगा और उन्हें सख्त से सख्त सजा दिलाई जाएगी। पुलिस ने कहा है कि हम लगातार अपराधियों को पकड़ने की कोशिशों में जुटे हैं।

बार में सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल
इस घटना के बाद बार में सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल उठ रहे हैं। बार के मालिक और कर्मचारियों को भी पुलिस की ओर से सतर्क रहने की सलाह दी गई है। इस घटना ने शहर के बार और पब में सुरक्षा इंतजामों की कमी को उजागर किया है और प्रशासन को इस दिशा में ठोस कदम उठाने की जरूरत है। पुलिस की ओर से शहर के पब और बारों की सुरक्षा एहतियातन बढ़ा दी गई है।

5379487