Logo
Ruksana Bano Death: ओडिशा की सिंगर रुकसाना बानो की संदिग्ध मौत से उठे सवाल। परिवार ने जहर देने का आरोप लगाया। AIIMS भुवनेश्वर में इलाज के दौरान हुई मौत, जांच जारी।

Ruksana Bano Death: ओडिशा की मशहूर सिंगर रुकसाना बानो की बुधवार रात अचानक मौत हो गई। रुकसाना ने भुवनेश्वर के AIIMS अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। अस्पताल ने बताया कि 27 साल की रुकसाना Scrub Typhus नामक बीमारी से पीड़ित थीं। हालांकि, मौत के कारणों का खुलासा अभी तक नहीं किया गया है। रुकसाना की मौत का रहस्य गहराता जा रहा है। रुकसाना के परिवार ने जहर देने की आशंका जताई है, जिससे मामले में नया मोड़ आ गया है।

परिवार का दावा, जहर देकर मारा गया
रुकसाना बानो की मां और बहन ने सनसनीखेज आरोप लगाते हुए कहा कि रुकसाना को एक दूसरे गायक ने जहर दिया था। हालांकि, रुकसान की मांग और बहन ने यह नहीं बताया कि वह सिंगर कौन है, जिसने रुकसाना को जहर दिया। परिवार के सदस्यों के मुताबिक, रुकसाना को पहले भी धमकियां मिल रही थीं। परिवार का कहना है कि 15 दिन पहले शूटिंग के दौरान जूस पीने के बाद रुकसाना बीमार पड़ गई थीं। इसके बाद से ही उनकी तबियत लगातार बिगड़ती जा रही थी।

कई अस्पतालों में चला सिंगर का इलाज
रुकसाना की बहन रूबी बानो के अनुसार, रुकसाना को सबसे पहले 27 अगस्त को भवानपटना के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहां इलाज के बाद उन्हें बालांगीर के भीमा भोई मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया। जब हालत और बिगड़ी, तो उन्हें बड़गड़ के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ। आखिरकार रुकसाना को भुवनेश्वर के AIIMS लाया गया, जहां उनकी मौत हो गई।

रुकसाना की मां का वीडियो वायरल
रुकसाना की मां ने भी सोशल मीडिया पर एक वीडियो संदेश जारी किया, जिसमें उन्होंने भी अपनी बेटी की मौत के पीछे साजिश होने का दावा किया। इस वीडियो ने सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होना शुरू कर दिया। वीडियो में मां ने बताया कि रुकसाना को जान-बूझकर मारने की कोशिश की गई। परिवार ने पुलिस से मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है। 

Scrub Typhus या कुछ और? सस्पेंस बरकरार 
अस्पताल के डॉक्टर इस बात की पुष्टि कर चुके हैं कि रुकसाना का इलाज Scrub Typhus के लिए हो रहा था। हालांकि, परिवार की ओर से लगाए गए जहर देने के आरोप ने मौत की वजह पर सवाल खड़े कर दिए हैं। बता दें कि, Scrub Typhus एक बैक्टीरियल इन्फेक्शन है, जो माइट के काटने से होता है। फिलहाल, पुलिस और मेडिकल टीम मौत के असली वजहों की जांच कर रही है। 

मौत से पहले रुकसाना को मिली थीं धमकियां  
परिवार के अनुसार, रुकसाना को एक गायक से धमकियां मिल रही थीं। रुकसाना के परिवार को शक है कि रुकसाना की मौत एक सोची-समझी साजिश का हिस्सा है। पुलिस ने मामले की तहकीकात शुरू कर दी है। रुकसाना के फोन और सोशल मीडिया अकाउंट्स की जांच की जा रही है। इसके साथ ही यह भी पता कर रही है कि रुकसाना की किसी से प्रोफेशनल दुश्मनी थी या नहीं। 

5379487