Logo
Sandeshkhali Issue Updates: ग्रामीणों ने संदेशखाली में महिलाओं के यौन उत्पीड़न के मुख्य आरोपी शेख शाहजहां के भाई सिराजुद्दीन की झोपड़ी का आग लगा दी। यह घटना संदेशखाली के रामपुर इलाके में घटी।

Sandeshkhali Issue Updates: पश्चिम बंगाल के उत्तर परगना स्थित संदेशखाली में विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार को भी संदेशखाली में जमकर हंगामा हुआ। ग्रामीणों ने संदेशखाली में महिलाओं के यौन उत्पीड़न के मुख्य आरोपी शेख शाहजहां के भाई सिराजुद्दीन की झोपड़ी का आग लगा दी। यह घटना संदेशखाली के रामपुर इलाके में घटी। यह संदेशखाली का वही इलाका है जहां कि महिलाओं ने शाहजहां शेख और उसके गुर्गों पर यौन उत्पीड़न और अत्याचार करने का आरोप लगाया था।

एक दिन पहले शिबू हाजरा के पोल्ट्री फॉर्म में लगाई थी आग
ग्रामीणों ने सिराजुद्दीन की झोपड़ी जलाने के बाद कहा कि जिस जमीन पर सिराजुद्दीन ने झोपड़ी बनाई थी, वह स्थानीय आदिवासियों से हड़पी गई थी। इससे एक दिन पहले गांव के लोगों के एक समूह ने शाहजहां शेख के करीबी गुर्गे और तृणमूल कांग्रेस के नेता शिबू हाजरा की एक पॉल्ट्री फॉर्म को भी आग के हवाले कर दिया था। हाजरा को पश्चिम बंगाल पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। ग्रामीणों ने दावा किया था कि हाजरा ने जमीन हड़प कर उस पर पॉल्ट्री फॉर्म बनाया था। इसके साथ ही इस फॉर्म के आसपास का इलाका गैरकानूनी गतिविधियों को अड्डा बन गया था। 

5 जनवरी से फरार है शाहजहां
बता दें कि संदेशखाली के ग्रामीणों ने दावा किया है कि संदेशखाली में कई ऐसी जमीनें जिन पर शाहजहां शेख ने गैरकानूनी ढंग से कब्जा कर रखा है। बता दें कि संदेशखाली 5 जनवरी के बाद से ही फरार है। प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम 5 जनवरी को राशन घोटाले में शाहजहां शेख के घर पर दबिश देने पहुंची थी। टीम पर शाहजहां के समर्थकों ने लाठी-डंडे से हमला कर दिया था। कई अधिकारी घायल हो गए थे। तब से शाहजहां फरार है। उसकी फरारी को लेकर कलकत्ता हाईकोर्ट ममता सरकार को कड़ी फटकार भी लगा चुकी है।

जमीन से जुड़ी 23 शिकायतें सामने आईं
इस बीच गुरुवार को संदेशखाली के लोगों के एक समूह ने गुरुवार को पहुंचे नेशनल कमीशन फॉर शेड्यूल्ड ट्राइब्स (NCST) के काफिले को रोक लिया और शाहजहां शेख की शिकायत की। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक एनसीएसटी को अब तक संदेशखाली में जमीन पर अवैध कब्जे और टॉर्चर करने से जुड़ी 23 शिकायतें मिल चुकी हैं। एनसीएसटी के उपाध्यक्ष अनंत नायक ने मीडिया से बातचीत के दौरान इसकी जानकारी दी।

5379487