Logo
Controversial Movie: सुप्रीम कोर्ट की बेंच ने फिल्म की रिलीज पर रोक लगाते हुए कहा- हमने सुबह फिल्म का ट्रेलर देखा है और ट्रेलर में कई आपत्तिजनक डायलॉग हैं।

Controversial Movie: सुप्रीम कोर्ट ने रिलीज से एक दिन पहले अन्नू कपूर की विवादित फिल्म पर प्रतिबंध लगा दिया। शीर्ष अदालत ने फिल्म के कंटेंट से जुड़ी एक याचिका पर सुनवाई के दौरान गुरुवार को यह फैसला दिया। याचिकाकर्ता ने फिल्म को मुस्लिम भावनाओं और शादीशुदा मुस्लिम महिलाओं के लिए अपमानजनक बताया है। साथ ही इस मूवी पर बैन की मांग की थी। अन्नू कपूर की इस फिल्म का नाम है, 'हमारे बारह' जो कि शुक्रवार (14 जून) को रिलाज होने वाली थी।

SC ने कहा- बॉम्बे हाईकोर्ट याचिका पर जल्द फैसला करे
सुप्रीम कोर्ट जस्टिस विक्रम नाथ और जस्टिस संदीप मेहता की वैकेशन बेंच याचिकाकर्ता अज़हर बाशा तम्बोली की याचिका पर सुनवाई कर रही है। बेंच ने पिटिशनर की वकील फ़ौज़िया शकील की दलीलों पर को गंभीरता से लिया और बॉम्बे हाईकोर्ट से याचिका पर जल्द फैसला लेने को कहा है।

ट्रेलर में कई आपत्तिजनक डायलॉग: सुप्रीम कोर्ट 
सुप्रीम कोर्ट की बेंच ने फिल्म की रिलीज पर रोक लगाते हुए कहा- "हमने सुबह फिल्म का ट्रेलर देखा है और ट्रेलर में कई आपत्तिजनक डायलॉग शामिल हैं।" शीर्ष अदालत की बेंच ने बॉम्बे हाईकोर्ट द्वारा याचिका का निपटारा होने तक फिल्म की स्क्रीनिंग पर रोक लगाई है।

याचिकाकर्ता की वकील की क्या है दलील?
सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता की ओर से पेश हुईं वकील फौजिया शकील ने कहा कि हाईकोर्ट ने एक "अनुचित आदेश" जारी कर विवादित फिल्म की रिलीज पर लगी रोक हटा दी थी। उच्च न्यायालय सीबीएफसी को एक कमेटी बनाने का निर्देश नहीं दे सकता था, क्योंकि सीबीएफसी केस में रुचि रखने वाली एक पार्टी थी।

कर्नाटक में पहले ही फिल्म पर लग चुकी थी रोक
शीर्ष अदालत ने कहा कि कमेटी का चयन करने के लिए सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) को निर्देश समेत सभी आपत्तियों को पार्टियों के लिए हाईकोर्ट में उठाने के लिए खुली छूट दी गई है। बता दें कि विवादित फिल्म 'हमारे बारह' पर कर्नाटक में पहले ही प्रतिबंध लग चुका है, जो कि 14 जून को रिलीज होनी थी।

5379487