Logo
J&K Terror Attacks: उधमपुर के दादू इलाके में सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप (एसओजी) की संयुक्त पार्टी पर आतंकियों ने फायरिंग की।

J&K Terror Attacks: जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में एक आतंकवादी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) का एक अधिकारी शहीद हो गया। आतंकवादियों ने दादू इलाके में CRPF और जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप (SOG) की संयुक्त टीम पर हमला किया। घटना के बाद इलाके में एक काउंटर-टेरर ऑपरेशन शुरू किया गया है।

जम्मू में बढ़ते आतंकवादी हमले
इस साल जम्मू क्षेत्र में आतंकवादी गतिविधियों में वृद्धि देखी गई है, खासकर पीर पंजाल की दक्षिणी पहाड़ियों में, जहां घने जंगल और खड़ी पहाड़ियां आतंकवादियों को छिपने में मदद करती हैं।

हाल ही में, 14 अगस्त को डोडा में एक मुठभेड़ के दौरान सेना के अधिकारी कैप्टन दीपक सिंह शहीद हो गए थे। इसके बाद, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने नई दिल्ली के साउथ ब्लॉक में NSA अजीत डोभाल और सेना प्रमुख जनरल उपेंद्र द्विवेदी के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की थी, जिसमें जम्मू-कश्मीर में बढ़ते आतंकवादी हमलों पर चर्चा की गई थी।

सरकार की रणनीति और सुरक्षा प्रबंध
सरकार ने जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा को मजबूत करने के लिए नई रणनीतियों और फोर्स तैनाती के नए संयोजन पर ध्यान केंद्रित किया है। इसके तहत मुख्यतः आतंकवादियों के घुसपैठ के रास्तों को रोकने और संवेदनशील क्षेत्रों में अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती पर जोर दिया गया है।

जम्मू-कश्मीर में चुनाव
2014 के बाद पहली बार जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव होंगे। ये चुनाव तीन चरणों में होंगे: 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को। परिणाम 4 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। यह चुनाव सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद लोकतंत्र को बहाल करने की दिशा में एक बड़ा कदम है।

5379487