Logo
J-K: जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकी हमला हुआ है। शुक्रवार सुबह आतंकियों ने गैर-कश्मीरी युवक की गोली मारकर हत्या कर दी। सेना मौके पर पहुंची।

J-K: जम्मू-कश्मीर के शोपियां के जैनपोरा इलाके में आतंकी हमला हुआ है। शुक्रवार सुबह आतंकियों ने गैर-कश्मीरी युवक की गोली मारकर हत्या कर दी। मौके पर सुरक्षाबल पहुंच गए हैं और पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, स्थानीय निवासियों ने शव को देखकर तुरंत इसकी सूचना दी। मृतक की पहचान बिहार के निवासी अशोक चौहान के रूप में हुई है। पुलिस ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वे किसी भी जानकारी के लिए उनके साथ सहयोग करें।

उमर अब्दुल्ला के सीएम बनने के बाद पहली आतंकी घटना
यह आतंकी हमला ऐसे समय में हुआ है जब कुछ ही दिन पहले उमर अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। छह साल बाद राज्य में पहली बार चुनी हुई सरकार का गठन हुआ है। उमर अब्दुल्ला ने शपथ ग्रहण करने के एक दिन बाद ही अपनी पहली कैबिनेट बैठक बुलाई थी। इस बैठक में उन्होंने जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए एक जन-हितैषी सरकार की प्रतिबद्धता जताई थी।

सुरक्षा एजेंसियां जांच में जुटीं
पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने इस आतंकी घटना की जांच शुरू कर दी है। घटना स्थल से अहम सुराग जुटाए जा रहे हैं ताकि जल्द से जल्द आरोपियों को पकड़ कर कानून के कटघरे में लाया जा सके। कश्मीर में हाल के समय में गैर-स्थानीय लोगों पर हो रहे हमलों ने सरकार को सतर्क कर दिया है। (Terrorist strike) के कारण सुरक्षा एजेंसियों की चुनौतियां और बढ़ गई हैं।

लगातार आ रही टारगेट किलिंग की घटनाएं
बता दें कि जम्मू-कश्मीर में संगठित आतंकवाद कम होने के बाद टारगेट किलिंग की घटनाएं लगातार सामने आ रही है। पिछले साल भी आतंकियों ने अलग अलग इलाकों में हिंदुओं और गैर कश्मीरियों की हत्या की थी। अनंतनाग, पुलवामा और पुंछ में टारगेट किलिंग की कई घटनाएं सामने आई थीं।

आतंकियों ने कई लोगों को बनाया निशाना
इसी साल फरवरी में जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में आतंकियों ने टारगेट किलिंग को अंजाम देते हुए हब्बा कदल इलाके में सिख समुदाय के दो लोगों को AK राइफल से गोली मार दी थी। अमृतसर के रहने वाले अमृत पाल और रोहित की इस हमले में मौत हो गई थी। इससे पहले फरवरी 2023 की सुबह आतंकियों ने पुलवामा में एक कश्मीरी पंडित संजय शर्मा की हत्या कर दी थी। वहीं मई 2023 में आतंकियों ने अनंतनाग के रहने वाले शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

5379487