Logo
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश कर 6 जैश-ए-मोहम्मद के सहयोगियों को गिरफ्तार किया। हथियार और गोला-बारूद बरामद।

Terrorist Module Busted in J&K: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अवंतीपोरा में आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए जैश-ए-मोहम्मद के 6 सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। इनसे बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद हुए हैं। पुलिस ने बताया कि इनके पास से 5 IED, 30 डेटोनेटर, 17 IED बैटरियां, 2 पिस्तौल, 3 मैगजीन, 25 गोलियां, 4 ग्रेनेड और 20,000 रुपये नकद बरामद हुए हैं। यह मॉड्यूल कश्मीर में युवाओं को आतंकवादी गतिविधियों के लिए तैयार कर रहा था।

युवाओं को आतंक की राह पर धकेलने की साजिश
पुलिस के मुताबिक, यह आतंकी मॉड्यूल पाकिस्तान स्थित आतंकवादी हैंडलर के निर्देश पर काम कर रहा था। ये लोग युवाओं को आतंकी संगठनों से जोड़ने और उन्हें हथियारबंद करने का काम कर रहे थे। हैंडलर ने आईईडी लगाने के लिए कुछ जगहों की निशानदेही की थी। इन युवाओं को पैसों का लालच देकर आतंकी गतिविधियों के लिए तैयार किया जा रहा था। पुलिस की सतर्कता से इस साजिश का पर्दाफाश हो सका।

पहले भी पकड़े गए थे आतंकी मॉड्यूल के सदस्य
यह पहली बार नहीं है जब सुरक्षाबलों ने आतंकी मॉड्यूल को नाकाम किया हो। अगस्त 12 को भी सेना ने एक अन्य आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश किया था, जिसमें 9 लोग शामिल थे। (August 12 module arrested) ये लोग आतंकी गतिविधियों के लिए ट्रेन्ड किए जा रहे थे और इन्हें पहाड़ी इलाकों में छिपने और जीवित रहने की ट्रेनिंग दी जा रही थी। इससे स्पष्ट होता है कि आतंकियों का नेटवर्क कितने गहरे तक फैला हुआ है।

आतंकियों का पाकिस्तान से लिंक भी सामने आया
पुलिस की जांच में खुलासा हुआ है कि ये आतंकी पाकिस्तानी हैंडलर के सीधे संपर्क में थे। (Pakistan's terror handlers) हैंडलर ने इन युवाओं को आईईडी बनाने और उन्हें लगाने का निर्देश दिया था। इतना ही नहीं, इन्हें पैसे देकर आतंकवादी गतिविधियों के लिए प्रेरित किया गया था। यह मॉड्यूल युवाओं को ब्रेनवॉश करके आतंकी बनने के लिए तैयार कर रहा था।

हथियार, गाेला, बारूद और नकदी बरामद
पुलिस ने इस मॉड्यूल से भारी मात्रा में हथियार और नकदी बरामद की है। 5 IED, 30 डेटोनेटर, 17 बैटरियां, 2 पिस्तौल और 20,000 रुपए नकद बरामद हुए हैं। बता दें कि हाल के दिनों में जम्मू कश्मीर पुलिस और सेना ने संयुक्त ऑपरेशन में कई आतंकियों को मार गिराया है। अगस्त में ऐसी खबरें आई थी कि पाकिस्तान से ट्रेनिंग लेकर पहुंचे कुछ विदेशी आतंकी घाटी में आतंकी फैलाने की साजिश रच रहे हैं। 

5379487