Logo
सीट शेयरिंग के मुद्दे पर TMC के एक नेता ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस नेतृत्व को पश्चिम बंगाल की जमीनी हकीकत स्वीकार करना चाहिए। यह मानना चाहिए कि कांग्रेस बंगाल में कमजोर हो चुकी है।

TMC vs Congress: सीट शेयरिंग के मुद्दे पर  इंडिया (I.N.D.I.A) गठबंधन में कांग्रेस और ममता बनर्जी की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस(TMC)के बीच शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा। TMC अब सीटों के मुद्दे पर कांग्रेस से बातचीत भी नहीं करना चाह रही। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक तृणमूल के एक नेता ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस को बंगाल में जमीनी स्थिति को समझना चाहिए। कांग्रेस को यह मान लेना चाहिए कि वह बंगाल में कमजोर है। हालांकि, मीडिया में आई खबरों के मुताबिक तृणमूल नेता ने यह सारी बात नाम न छापने की शर्त पर कही। 

सीट शेयरिंग पर बात करने नहीं जाएंगे दिल्ली:  TMC
तृणमूल नेता ने कहा कि हम इंडिया गठबंधन और पश्चिम बंगाल में BJP को हराने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमने सारा डेटा सामने रख दिया है कि पश्चिम बंगाल में कौन सी पार्टी किस स्थिति में है। इसलिए दिल्ली जाकर एक बार फिर से सीट शेयरिंग के मुद्दे पर बात करने की जरुरत नहीं है। इंडिया गठबंधन सीट शेयरिंग के मुद्दे पर कई राज्यों में सहमति नहीं बना पा रहा है। पश्चिम बंगाल के साथ ही उत्तर प्रदेश और बिहार में सीट शेयरिंग को लेकर अभी तक कोई निष्कर्ष नहीं निकल सका है। 

टीएमसी कांग्रेस को सिर्फ दो सीटें देने पर अड़ी
रिपोर्ट्स के अनुसार टीएमसी ने कांग्रेस को पश्चिम बंगाल में 42 में से  सिर्फ दो सीटें देने की बात कही है। ये वही दोनों सीटें हैं जहां से कांग्रेस पिछले लोकसभा चुनाव में जीती थी। कांग्रेस का कहना है ममता बनर्जी जितनी सीटें कांग्रेस को दे रही हैं वह काफी कम है। इस ऑफर को स्वीकार नहीं किया जा सकता। हालांकि टीएमसी इस बात को लेकर अड़ी हुई है कि वह लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को दो सीटों से ज्यादा नहीं देगी। यही वजह है कि दोनों पार्टियों के बीच जुबानी जंग जारी है।

5379487