Today's Headlines, 02 January 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को दो दिनों के लिए तमिलनाडु, लक्षद्वीप और केरल के दौरे पर जाएंगे। दिल्ली समेत उत्तर भारत में ठंड का प्रकोप जारी है। शीतलहरी का भी असर है। देश-दुनिया की खबरों को एक क्लिक में पढ़ें...

जापान में भूकंप और सुनामी से 6 की मौत
जापान में नए साल 2024 के पहले दिन प्रकृति का कहर टूटा। 7.6 की तीव्रता से आए भूकंप ने पूरे जापान को हिला दिया। सुनामी भी आए। तत्काल प्रशासन ने अलर्ट जारी करते हुए कोस्टल एरिया में रहने वाले लोगों को ऊंचे और सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए कहा। फिलहाल 6 लोगों की मौत हुई है। राहत बचाव का काम जारी है। 

ट्रक ड्राइवरों का विरोध प्रदर्शन जारी
हिट एंड रन कानून के विरोध में ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल जारी है। इससे सब्जियों और पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने की संभावना है। ईंधन की कमी के डर से लोग पेट्रोल पंप पहुंच रहे हैं। 

पीएम तमिलनाडु के दौरे पर 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली दौरे पर रहेंगे। वह भारतीदासन यूनिवर्सिटी के 38वें दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेंगे। इसके बाद कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। पीएम लक्षद्वीप और केरल भी जाएंगे। 

जेपी नड्डा ने प्रदेश अध्यक्षों की बुलाई बैठक
भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंगलवार को अयोध्या में सभी प्रदेश अध्यक्षों और अन्य नेताओं की बैठक बुलाई है। इस बैठक में लोकसभा चुनाव और उससे पहले राम मंदिर पर संघ द्वारा चलाई जा रही गतिविधियों को लेकर रणनीति बनाई जाएगी। इस बैठक में अमित शाह भी रहेंगे।

दिल्ली में बीएस 3 और बीएस 4 वाहनों पर से हटी पाबंदी
दिल्ली सरकार ने बीएस 3 और बीएस 4 वाहनों पर से पाबंदी हटा ली है। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र और आसपास की वायु गुणवत्ता सूचकांक में सुधार के बाद एक जनवरी को बैठक की।