Logo
Today's Headlines, 08 January 2024: सुप्रीम कोर्ट से सोमवार को गुजरात की बिल्किस बानो केस में दोषियों की रिहाई को लेकर फैसला आएगा। बिल्किस बानो ने गैंगरेप के 11 दोषियों की रिहाई को चुनौती दी थी।

Today's Headlines, 08 January 2024: सुप्रीम कोर्ट से सोमवार को गुजरात की बिल्किस बानो केस में दोषियों की रिहाई को लेकर फैसला आएगा। बिल्किस बानो ने गैंगरेप के 11 दोषियों की रिहाई को चुनौती दी थी। वहीं, दिल्ली की सुनहरी मस्जिद के ध्वस्तीकरण को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में अहम सुनवाई होगी। देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह दो दिन के दौरे पर यूके आज जाएंगे। वे रक्षा और सुरक्षा मसलों पर बातचीत करेंगे। देश-दुनिया की अन्य खबरों को यहां पढ़िए...

जगराते में पहुंचे न्यूयॉर्क के मेयर, अयोध्या पर कही ये बात
न्यूयॉर्क शहर के मेयर एरिक एडम और अंतर्राष्ट्रीय मामलों के उपायुक्त दिलीप चौहान न्यूयॉर्क में माता की चौकी समारोह में शामिल हुए।
अयोध्या राम मंदिर के उद्घाटन पर मेयर एरिक एडम ने कहा कि अगर हम न्यूयॉर्क शहर में हिंदू समुदाय को देखें तो यह बेहद महत्वपूर्ण है। यह उन्हें जश्न मनाने और अपनी आध्यात्मिकता को ऊपर उठाने का मौका देता है। 

तेलंगाना के हनुमाकोंडा में पेड़ से टकराई बस, 26 यात्री घायल 
तेलंगाना के हनुमाकोंडा में एक बस पेड़ से टकरा गई। इससे 26 यात्री घायल हो गए। घटना रविवार की शाम करीब 7:30 बजे हुई। बस वारंगल से करीमनगर जा रही थी। बस में 55 यात्री सवार थे और घटना में 26 यात्री घायल हो गए। एक महिला की हालत गंभीर है। यह जानकारी काजीपेट के एसीपी डेविड राजू ने दी। 

तमिलनाडु में भारी बारिश, स्कूलों में छुट्टी
तमिलनाडु में लगातार बारिश हो रही है। इस कारण नागापट्टिनम, किलवेलूर तालुक, विलुप्पुरम और कुड्डालोर में स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी की घोषणा कर दी गई है। रानीपेट, वेल्लोर और तिरुवन्नामलाई में भी स्कूलों में छुट्टी की घोषणा की गई है। 

केंद्र ने मिजोरम के लिए 1,313.28 करोड़ रुपये मंजूर किए
केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने 2.5 किलोमीटर लंबी ट्विन ट्यूब यूनिडायरेक्शनल आइजोल बाईपास सुरंग के विकास के लिए 1,313.28 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं, साथ ही राष्ट्रीय राजमार्ग के सैरांग-फैबॉक खंड पर 2.1 किलोमीटर लंबी पहुंच सड़क और राजमार्ग-6 भी बनाई है। अधिकारियों ने यहां रविवार को यह जानकारी दी।

पीएम मोदी 8 से 10 जनवरी तक गुजरात दौरे पर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को गुजरात के दौरे पर हैं। वे गुजरात में 10 जनवरी तक रहेंगे। मंगवार को वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल ट्रेड शो में शामिल होंगे। वहीं अगले दिन बुधवार को वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट का उद्घाटन करेंगे। 

उज्जैन में बनी देश की पहली स्वच्छ, हाइजेनिक फूड स्ट्रीट 
मध्य प्रदेश की धार्मिक नगरी उज्जैन में रविवार को एक नई शुरुआत हुई, इस शहर को देश की पहली स्वस्थ, स्वच्छ, हाइजेनिक फूड स्ट्रीट प्रसादम बनी है, जिसका लोकार्पण सीएम मोहन यादव और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर मनसुख मांडविया ने किया। फूड स्ट्रीट में प्रसादम नाम से बनी 17 दुकानें हैं। 

पीएम मोदी लाभार्थियों से करेंगे संवाद
केंद्र की सरकार अपनी योजनाओं की जानकारी जन-जन तक पहुंचाने के लिए पूरे देश में विकसित भारत संकल्प यात्रा निकाल रही है। सोमवार को पीएम मोदी लाभार्थियों से संवाद करेंगे। पूरे देश के हजारों लाभार्थी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। 

दिल्ली में स्मॉग टॉवर फिर बंद
दिल्ली में प्रदूषण का स्तर कम नहीं हो रहा है। इस बीच एक नई मुसीबत सामने खड़ी हो गई है। दिल्ली में बंगला साहिब गुरुद्वारे के पास लगा 'स्मॉग टॉवर' फिर से बंद हो गया है। इसे 2021 में शुरू किया गया था। कर्मचारियों का कहना है कि उन्हें वेतन नहीं मिल रहा है। इसलिए उन्होंने 'स्मॉग टॉवर' पर ताला जड़ दिया। 

jindal steel hbm ad
5379487