Today's Headlines, 04 January 2024: अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन की तैयारियां जोरो पर चल रही हैं। लखनऊ कमिश्नरेट ने इवेंट और रूट को लेकर हाइलेवल मीटिंग की है। उधर, उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। आम जनजीवन प्रभावित हो रहा है। मध्य प्रदेश के भोपाल में शुक्रवार रात बारिश हुई। यहां पढ़िए देश-दुनिया की तमाम खबरें जो सुर्खियों में हैं...

मिजोरम में 3.5 तीव्रता का भूकंप
मिजोरम में भूकंप आया है। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 3.5 मापी गई है। इसका केंद्र लुंगलेई था। भूकंप के झटके सुबह 7 बजकर 18 मिनट पर महसूस हुए। किसी जनहानि की सूचना नहीं है। 

कश्मीर के शोपियां में मुठभेड़ जारी
जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के चोटीगाम इलाके में मुठभेड़ जारी है। शोपियां पुलिस, सेना और सीआरपीएफ आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। 

राजस्थान की श्रीकरणपुर विधानसभा सीट पर वोटिंग आज
राजस्थान की श्रीकरणपुर विधानसभा सीट पर शुक्रवार को वोटिंग है। सुबह सात बजे से शाम 5 बजे वोट डाले जाएंगे। बता दें कि कांग्रेस प्रत्याशी गुरमीत सिंह का विधानसभा चुनाव से पहले निधन हो गया था। इसलिए यहां 25 नवंबर को वोटिंग नहीं हुई थी। 

डीजी-डीआईजी नेशनल कॉन्फ्रेंस का आयोजन आज से 
राजस्थान की राजधानी जयपुर में डीजी-डीआईजी नेशनल कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया जा रहा है। यह 5 से सात जनवरी तक चलेगा। इसमें पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह शामिल होंगे। 

विदेश मंत्री एस जयशंकर के नेपाल दौरे पर
विदेश मंत्री एस जयशंकर नेपाल के दौरे पर हैं। शुक्रवार को आखिरी दिन है। वे शुक्रवार को भारत-नेपाल संयुक्त कमीशन की बैठक में शामिल होंगे। 

गुजरात के बाइक शोरूम में लगी भीषण आग
गुजरात में अरावली के मोडासा कस्बे के एक बाइम शोरूम में आग लग गई। सूचना पाकर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं। आग बुझाने का काम जारी है। 

दिल्ली में कड़ाके की ठंड, टूटा रिकॉर्ड
दिल्ली समेत उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। दिल्ली और आसपास के इलाकों में अधिकतम तापमान गिरकर 12 डिग्री पर आ गया है। जो सामान्य 7 डिग्री कम है। इसके साथ ही दिल्ली में 11 साल का पुराना रिकॉर्ड टूट गया। दिल्ली में 8 जनवरी से हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। उधर, मध्य प्रदेश के भोपाल में गुरुवार रात बारिश हुई।