Logo
Lonavala Waterfall: जान जोखिम में डालकर डैम पर मौज-मस्ती, पड़ न जाए भारी। लोनावाला में भूशी डैम के पास झरने में बहे 5 लोग। दो लड़कियों और एक लड़के की तलाश जारी है।

Lonavala Waterfall: महाराष्ट्र के लोनावला के भुशी डैम के पास झरने के पानी में बहने से तीन पर्यटकों की मौत हो गई और दो लापता हैं। यह घटना रविवार दोपहर करीब एक बजे हुई, जिसमें एक महिला और 13 वर्षीय लड़की समेत तीन लोग डैम में डूब गए, जबकि दो अन्य बह गए। महाराष्ट्र पुलिस ने यह जानकारी दी। बताया जा रहा है कि झरने में बहे सभी लोग एक ही परिवार के हैं, जो पुणे के सय्यैद नगर से पिकनिक मनाने के लिए यहां पहुंचे थे।

रविवार दोपहर को लोनावाला में हुई घटना

  • लोनावला पुलिस के मुताबिक, यह झरना भूशी डैम के करीब 2 किलोमीटर दूर स्थित है। घटना दोपहर करीब 1.30 बजे हुई, जिसके बाद पुलिस और स्थानीय स्वयंसेवकों की खोज और बचाव टीमें पर्यटकों को ढूंढ़ने के लिए मौके पर पहुंचीं। 
  • पुलिस ने बताया कि उन्होंने कई टीमों को तैनात किया है, जिसमें स्थानीय ट्रेकर्स भी शामिल हैं, जो इस क्षेत्र से अच्छी तरह वाकिफ हैं, ताकि लापता बच्चों की खोज की जा सके। पुलिस ने बताया कि जिन लोगों के डूबने की आशंका है, उनकी पहचान नहीं हो पाई है।

4 से 6 साल के तीन बच्चे लापता: पुलिस
पुणे ग्रामीण पुलिस अधीक्षक पंकज देशमुख ने कहा- हमने एक 40 वर्षीय महिला और एक 13 वर्षीय लड़की के शव बरामद किए हैं। दो 6 साल की लड़कियां और एक 4 साल का लड़का इस घटना में लापता हैं। ऐसा लगता है कि वे एक परिवार का हिस्सा हैं और भुशी डैम से करीब दो किलोमीटर दूर एक झरने में फिसल गए और नीचे की ओर जलाशय में डूब गए।

बारिश के कारण भूशी डैम हुआ ओवरफ्लो
पुलिस के मुताबिक, लोनावला क्षेत्र में सुबह से लगातार बारिश हो रही है, जिसके कारण रविवार को भुशी डैम ओवरफ्लो हो गया। लोनावाला पुणे के नजदीक एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है। यहां झरनों का प्रवाह बढ़ गया है। जिस झरने में पर्यटक बहे हैं, वो डैम के पास रेलवे के गेस्ट हाउस के ठीक पीछे है।

5379487