Logo
West Bengal BJP Vs TMC: पश्चिम बंगाल के 24 उत्तर परगना जिले के संदेशाली का डॉन शेख शाहजहां 55 दिन बाद गिरफ्तार कर लिया है। उस पर जमीन हड़पने, यौन उत्पीड़न, हत्या, ईडी पर हमला समेत कई गंभीर मामले हैं।

West Bengal BJP Vs TMC: पश्चिम बंगाल के 24 उत्तर परगना जिले के संदेशाली का डॉन शेख शाहजहां 55 दिन बाद गिरफ्तार कर लिया है। उस पर जमीन हड़पने, यौन उत्पीड़न, हत्या, ईडी पर हमला समेत कई गंभीर मामले हैं। अब उसकी पर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच राजनीतिक खींचतान शुरू हो गई है। एडीजी ने स्पष्ट किया है कि शाहजहां की गिरफ्तारी ईडी टीम पर हमले को लेकर की गई है।

किस मामले में शाहजहां की हुई गिरफ्तारी?
पश्चिम बंगाल पुलिस ने गुरुवार को कहा कि तृणमूल कांग्रेस नेता शेख शाहजहां की गिरफ्तारी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों पर हमले के सिलसिले में की गई है। दक्षिण बंगाल के एडीजी सुप्रतिम सरकार ने कहा कि शेख शाहजहां, 5 जनवरी 2024 को हुए हमले के मामले में मुख्य आरोपियों में से एक है। उसकी गिरफ्तारी धारा 354 के तहत नहीं की गई है। 

एडीजी ने कहा कि हमने उसे बुधवार रात मिनाखा पुलिस क्षेत्र से गिरफ्तार किया। यौन उत्पीड़न की शिकायतों पर एडीजी ने कहा कि कई मामले हैं और उनमें से ज्यादातर लगभग दो साल पहले हुए थे। इसलिए जांच में समय लगेगा।

तृणमूल नेता बोले- हमें अपनी पुलिस पर भरोसा
तृणमूल प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि शुरुआत में कुछ कानूनी अड़चने थीं। कलकत्ता हाईकोर्ट के स्पष्टीकरण के बाद कानूनी बाधाएं दूर हो गईं। इसके बाद पश्चिम बंगाल पुलिस ने अपना काम किया। घोष ने विपक्ष पर शेख की गिरफ्तारी पर पहले लगाए गए प्रतिबंध का फायदा उठाने का आरोप लगाया। घोष ने कहा कि हमने कहा था कि उसे सात दिनों में गिरफ्तार कर लिया जाएगा। हमें अपनी पुलिस की क्षमता पर भरोसा था।

बीजेपी को टीएमसी से सीखना चाहिए 'राजधर्म'
टीएमसी सांसद शांतनु सेन ने कहा कि शाहजहां की गिरफ्तारी इस बात का सबूत है कि हमारी सरकार प्रशासनिक तरीके से 'राजधर्म' का पालन करती है। हमने पार्थ चटर्जी और ज्योतिप्रिय मल्लिक के खिलाफ कार्रवाई की थी और इसी तरह हमने उनके खिलाफ भी कार्रवाई की है। शिबू हाजरा और उत्तम सरदार और अब शेख शाहजहां को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

सांसद ने दावा किया कि अभिषेक बनर्जी ने कहा था कि कोर्ट के स्थगन आदेश के कारण पुलिस उन्हें गिरफ्तार नहीं कर पा रही थी। स्थगन आदेश हटने के 3-4 दिन के भीतर ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। एक तरफ, आरोपी नेता खुलेआम बीजेपी शासित राज्यों में घूमते हैं और दूसरी तरफ हमारा प्रशासन आरोपी टीएमसी नेताओं को नहीं बख्शता, अगर उनके खिलाफ सबूत हों। बीजेपी को टीएमसी से 'राजधर्म' सीखना चाहिए।

भाजपा ने गिरफ्तारी को स्क्रिप्टेड दिया करार
उधर, विपक्षी दल भाजपा ने गिरफ्तारी को स्क्रिप्टेड ड्रामा करार दिया है। भाजपा के राज्य प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य ने दावा किया कि यह टीएमसी और राज्य पुलिस ही थी जो दोषियों को बचा रही थी। उन्हें अब एक अच्छी तरह से लिखी गई स्क्रिप्ट के हिस्से के रूप में गिरफ्तार किया गया है। भाजपा ने पहले आरोप लगाया था कि शेख मंगलवार रात से राज्य पुलिस की सेफ कस्टडी में है। 

भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि यह गिरफ्तारी नहीं है, यह आपसी तालमेल है। जब तक केंद्रीय एजेंसियां शाहजहां को अपनी हिरासत में नहीं ले लेतीं, संदेशखाली के लोगों को न्याय नहीं मिलेगा। अब उसे जेल में 5 स्टार सुविधाएं मिलेंगी। वह अंदर मोबाइल फोन का इस्तेमाल करेगा और वहीं से इलाके को नियंत्रित करेगा। 

पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा कि बीजेपी के लगातार आंदोलन के कारण यह सरकार शेख शाहजहां को गिरफ्तार करने के लिए मजबूर हुई। सरकार इनकार की मुद्रा में थी। वे इस बात को स्वीकार भी नहीं कर रहे थे संदेशखाली में कुछ हुआ था। मैंने पहले ही कहा था कि हम सरकार को शेख शाहजहां को गिरफ्तार करने के लिए मजबूर कर देंगे। 

5379487