Logo
West Bengal: मौसम में अचानक बदलाव हुआ है। गोपीनाथ बोरदोलोई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे में भारी बारिश से पानी भर गया है।

West Bengal: मौसम में अचानक बदलाव हुआ है। देश के कई हिस्सों में जहां लोग तेज धूप से परेशान हैं, वहीं कई  जगहों पर भारी बारिश से समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच, रविवार को पश्चिम बंगाल समेत पूर्वोत्तर के कई हिस्सों में हुई भारी बारिश और तूफान ने वहां तबाही मचा दी। अचानक हुई तेज बारिश-तूफान और ओलावृष्टि से असम में लोगों के घरों, फसलों को नुकसान हुआ है। वहीं, गुवाहाटी में स्थित गोपीनाथ बोरदोलोई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पानी भर गया है। एयरपोर्ट के अंदर पानी भर जानें के कारण वहां दीवारों, छतों को भारी नुकसान हुआ है। पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में  बारिश और तूफान के कारण चार लोगों की मौत हो गई। वहीं 100 लोग घायल हुए हैं। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गोपीनाथ बोरदोलोई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे में भारी बारिश से पानी भर गया है। तूफान के कारण एक पेड़ उखड़ गया है। इसके अलावा, कुछ देर के लिए आवागमन को रोक दिया गया है। इतना ही नहीं, कई उड़ानों को भी डायवर्ट करना पड़ा है। इंडिगो, एयर इंडिया और एयर इंडिया को अगरतला और कोलकाता की ओर मोड़ दिया गया है। बारिश और तूफान के कारण फोरकोर्ट एरिया में छत का एक हिस्सा भी टूट जाने से पानी अंदर भर गया। हालांकि किसी यात्री को कोई नुकसान नहीं हुआ है। 

जलपाईगुड़ी में भी हाल बेहाल
उत्तरी पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले के कुछ हिस्सों में तेज बारिश और तूफान ने तबाही मचा दी। तूफान के कारण यहां चार लोगों की जान चली गई है। वहीं, कम से कम 70 लोग जख्मी हुए हैं। अधिकारियों के मुताबिक, जिला मुख्यालय शहर के अधिकांश हिस्सों और पड़ोसी मैनागुरी के कई इलाकों में तेज हवाओं के कारण कई घर गिर गए हैं। सबसे अधिक प्रभावित इलाकों में  जोरपाकडी, राजारहाट, बरनीश, बकाली, माधबडांगा और सप्तीबारी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान सेनपारा के दिजेंद्र नारायण सरकार (52), पहाड़पुर की अनिमा बर्मन (45), पुतिमारी के जगन रॉय (72) और राजारहाट के समर रॉय (64) के रूप में हुई है। फिलहाल  नागरिक प्रशासन, पुलिस और आपदा प्रबंधन की टीम को तैनात किया गया है। राहत और बचाव का कार्य जारी हैं।

5379487