Logo
Wrestler harassment case: महिला पहलवानों के यौन शोषण के आरोपों का सामना कर रहे भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने कहा है कि उन्होंने कोई गलती नहीं की है और अदालत में अपना बचाव करेंगे।

Wrestler harassment case: महिला पहलवानों के यौन शोषण के आरोपों का सामना कर रहे भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने कहा है कि वह ट्रायल के लिए तैयार हैं। मंगलवार, 21 मई को बृजभूषण शरण सिंह ने स्पष्ट किया कि उन्होंने कोई गलती नहीं की है और वह अदालत में अपना बचाव करेंगे। बृजभूषण शरण सिंह ने कहा, "अभी आरोप तय किए गए हैं। अब अदालत को साबित करना है कि उनके पास क्या सबूत हैं।" उन्होंने दावा किया कि उनके पास अपनी बेगुनाही के पर्याप्त सबूत हैं।

बृजभूषण शरण सिंह का गलती मानने से इनकार
बृजभूषण शरण सिंह ने गलती मानने से इनकार करते हुए कहा, "जब मैंने कोई गलती नहीं की है तो स्वीकार करने का सवाल ही नहीं उठता।" उन्होंने महिला पहलवानों से यौन शोषण के आरोपों को अस्वीकार किया। बृजभूषण ने कहा कि मेरे खिलाफ लगाए सभी आरोप निराधार हैं। डब्ल्यूएफआई के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि वह अपनी बेगुनाही साबित करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। इससे पहले भी अपने ऊपर आरोप तय होने के बाद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा था कि अब मेरे लिए विकल्प खुल गए हैं और इस मामले का अदालत में सामना किया जाएगा। 

'शाम को आइए, लटक जाते हैं'
जब बृजभूषण शरण सिंह से पूछा गया कि आपने कहा था कि मेरे ऊपर आराेप साबित हो जाएंगे तो मैं फांसी के फंदे पर लटक जाऊंगा तो उन्होंने सवाल पूछने वाले पत्रकार से कहा कि शाम को आइए, लटक जाते हैं। उन्होंने कहा कि यह कैसा मजाक है। मैंने कहा था कि जब मेरे ऊपर आरोप साबित हो जाएंगे, अभी मेरे खिलाफ आरोप तय हुए हैं, मैं कोर्ट में ट्रायल का सामना करूंगा। अभी पुलिस की ओर से कुछ आरोप लगाए गए हैं, जिनके आधार पर कोर्ट ने आरोप तय किए हैं। मैं कोर्ट में अपने बचाव के लिए सभी सबूत पेश करुंगा।

विनोद तोमर भी ट्रायल के लिए तैयार
इसी मामले में बृजभूषण शरण सिंह के सहयोगी विनोद तोमर भी ट्रायल का सामना करेंगे। उन्होंने भी अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज कर दिया है। विनोद तोमर ने कहा, "अगर दिल्ली पुलिस ने इस मामले की  सही तरीके से जांच की होती, तो सारी सच्चाई सामने आ जाती। हमने कभी भी किसी को अपने घर पर नहीं बुलाया। हमारे पास इस बात को साबित करने के लिए पूरे सबूत हैं।" बता दें कि महिला पहलवानों के साथ यौन शोषण के मामले में विनोद तोमर भी आरोपी हैं। बृजभूषण शरण सिंह के साथ ही कोर्ट ने विनोद तोमर के खिलाफ भी आरोप तय कर दिए हैं। 

पॉक्सो मामले में 27 जुलाई को आएगा फैसला
बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पॉक्सो मामले में दिल्ली पुलिस की कैंसिलेशन रिपोर्ट पर 20 मई को होने वाला फैसला टल गया था। अब इस मामले में पाटियाला हाउस की पॉक्सो कोर्ट 27 जुलाई को फैसला सुनाएगी। बृजभूषण शरण सिंह ने इस रिपोर्ट पर टिप्पणी करते हुए कहा कि वह आश्वस्त हैं कि न्याय मिलेगा। बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि मुझे देश की न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है। मुझे उम्मीद है कि न्यायालय से मुझे न्याय मिलेगा। 

नाबालिग पहलवान ने वापस लिया बयान
बता दें कि बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन शोषण का आरोप लगाने वाली एक नाबालिग पीड़ित लड़की ने अपना बयान वापस ले लिया था। जिसके बाद पुलिस ने कैंसिलेशन रिपोर्ट दायर की थी। पुलिस की ओर से दाखिल की गई कैंसिलेशन रिपोर्ट पर नाबालिग पीड़ित ने कोई आपत्ति नहीं जताई थी। यह मामला अब 27 जुलाई को कोर्ट के सामने आएगा, जहां आगे की कार्रवाई पर फैसला लिया जाएगा। इससे पहले दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने 

5379487