Logo
सियासी हमला: भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष संजय सिंह ने विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया समेत कई खिलाड़ियों के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।

Wrestling Association President : रेसलर विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के कांग्रेस में शामिल होने पर भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष संजय सिंह ने प्रतिक्रया जाहिर की है। उन्होंने विनेश फोगाट-बजरंग पुनिया समेत आंदोलन करने वाले सभा खिलाड़ियों के खिलाफ देश द्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। सिंह ने खिलाड़ियों के जंतर-मंतर पर हुए आंदोलन को कांग्रेस प्रायोजित बयाया है। 

संजय सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक बयान के बाद यह पटकछा लिखनी शुरू की थी। उन्होंने कहा कि भारतीय कुश्ती सुरक्षित हाथों में है। कुश्ती की बढ़ती लोकप्रियता कांग्रेस से पची नहीं इसलिए कांग्रेस ने एक सुनियोजित षड्यंत्र रचा, जिसमें सबसे बड़े दुर्भाग्य की बात है कि दीपेंद्र हुड्डा और भूपेंद्र हुड्डा ने बेटियों का इस्तेमाल किया है। बेटियों का इस्तेमाल करके एक आंदोलन को धार दी और आंदोलन कराया गया। 

यह भी पढ़ें : कोलकाता : RG कर हॉस्पिटल में युवक की मौत पर हंगामा, अस्पताल में डॉक्टरों के न होने का आरोप

बृजभूषण शरण सिंह की छवि खराब की गई
सिंह कहा कि बृजभूषण शरण सिंह पर अगर किसी भी तरह का आरोप लगेगा तो हिंदुस्तान की जनता का परसेप्शन होगा कि वह कर भी सकते हैं, लेकिन छेड़खानी जैसा आरोप लगाया जाना गलत था, क्योंकि बृजभूषण शरण सिंह के राजनीतिक जीवन की शुरुआत ही उनके कॉलेज में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर हुई थी।  कुछ बच्चियों को उन्होंने शोहदों से बचाया था और फिर पूरे कॉलेज ने उनको हाथों हाथ लिया और वह उस कॉलेज के महामंत्री भी चुन लिए गए थे। पहले दिन से ही बोला गया था कि पूरा आंदोलन सुनियोजित है, वह सारी चीज अब सामने आने लगी हैं।

'आंदोलन की जांच कराई जाए'
 बृजभूषण शरण सिंह का यह बयान कि विनेश फोगाट मेडल के लायक ही नहीं थी, इस बयान पर भारतीय कुश्ती संघ अध्यक्ष ने कहा कि मेडल किसी एक व्यक्ति का नहीं, बल्कि पूरे देश का होता है और इसलिए कहा जा रहा है कि वह मैडल के लायक नहीं थीं। वह बाकी बच्चियों का हक मार के ओलंपिक में गईं थी।  संजय सिंह ने पूरे आंदोलन की जांच कराने की मांग की है। साथ ही विनेश फोगाट, बगरंज पूनिया और साक्षी मलिक पर देशद्रोह का भी मुकदमा चलाने की मांग की है।

5379487