Logo
Budh Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अक्टूबर माह में बुध देव दो बार राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं, जिससे कुछ राशियों के जीवन में बदलाव देखने को मिलेंगे। तो आइए उन राशियों के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Budh Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, पूरे ब्रह्मांड में कुल ग्रहों की संख्या 9 है, जिसमें ग्रहों का राजकुमार बुध ग्रह को माना गया है। बता दें कि बुध ग्रह को धन, वैभव और सुख-समृद्धि का कारक ग्रह भी माना जाता है। ज्योतिष विशेषज्ञों के अनुसार, जब किसी जातक की कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति मजबूत होती है, तो उसे कभी भी धन, वैभव और सुख-समृद्धि में कमी नहीं होती है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुध का राशि परिवर्तन बहुत ही शुभ फलदायी माना गया है। बता दें कि अगले माह यानी अक्टूबर में बुध ग्रह दो बार अपना राशि परिवर्तन करने वाले हैं। माना जा रहा है कि बुध का राशि परिवर्तन कुछ राशियों के लिए लाभदायक रहने वाला है। दृक पंचांग के अनुसार, बुध देव अगले माह में पहला राशि परिवर्तन 10 अक्टूबर तुला राशि में करेंगे। वहीं दूसरा गोचर 29 अक्टूबर को वृश्चिक राशि होगा। बुध देव के राशि परिवर्तन से तुला, मकर और कुंभ राशि के लोगों की किस्मत बदलने वाली है। तो आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

तुला राशि (Tula Rashi)

Tula Rashi
तुला राशि

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अक्टूबर में बुध ग्रह का राशि परिवर्तन होने से तुला राशि वाले लोगों को बहुत ज्यादा लाभप्रद होगा, क्योंकि यह गोचर तुला राशि वाले लोगों की कुंडली के नवम और कर्म स्थान में होने वाला है। ऐसे में जातक को किस्मत का साथ मिलेगा। साथ ही समाज में मान-सम्मान मिलेगा। जो लोग नौकरी कर रहे हैं उनके आय में वृद्धि होने की संभावना हो सकती है। साथ ही सीनियर का साथ मिलेगा।

मकर राशि (Makar Rashi)

 

Makar Rashi
मकर राशि

मकर राशि वाले लोगों के लिए बुध का गोचर किसी वरदान से कम साबित नहीं होगा, क्योंकि मकर राशि में बुध का गोचर कर्म और आय के स्थान पर हो रहा है। ऐसे में मकर राशि वाले लोगों के आय में भरपूर बढ़ोतरी हो सकती है। कहीं से अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है। जो लोग सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं, उनको बहुत जल्द सफलता मिलने वाली है।

कुंभ राशि (Kumbh Rashi)

kumbh rashi
कुंभ राशि

कुंभ राशि वाले लोगों के लिए बुध का गोचर लाभप्रद साबित होगा, क्योंकि इस राशि में बुध नवम और कर्म भाव में गोचर करने वाले हैं। ऐसे में कुंभ राशि वाले लोगों के जीवन में खुशियां ही खुशियां आएंगी। साथ ही जो लोग राजनीति के क्षेत्र में करियर बनाने के बारे में सोच-विचार कर रहे हैं, उनको बहुत जल्द सफलता मिलेगी। अक्टूबर माह के अंत में किसी बड़े नेता से मुलाकात हो सकती है। यह मुलाकात भविष्य के लिए लाभदायक साबित हो सकती है।

यह भी पढ़ें- 18 साल बाद दो ग्रह सूर्य से करेंगे मुलाकात, इन 3 राशियों के बन जाएंगे बिगड़े काम

डिस्क्लेमर: यह जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है। Hari Bhoomi इसकी पुष्टि नहीं करता है।

5379487