Logo
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, घर में नींबू और हरी मिर्च का लटकाना आपके लिए बहुत फायदेमंद हो सकता है। इसके कई अचूक उपाय है जिसका आपको लाभ मिलेगा।

(रुचि राजपूत)

Neebu Mirch Ke Upay : ज्यादातर घरों या दुकानों में आपने देखा होगा कि सुबह की पूजा के बाद घर के दरवाजे के सामने नींबू और मिर्च लटकाया जाता है। इसे घर में सुख और शांति का प्रतीक माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र में भी इसके बारे में विस्तार से जानकारी दी गई है। ऐसी मान्यता है कि इसके लगाने से आसपास की निगेटिव एनर्जी हमारे घर के अंदर प्रवेश नहीं करती है। आइए जानते हैं हरदा के रहने वाले पंडित एवं ज्योतिषी धर्मेंद्र दुबे से नींबू और मिर्ची के कुछ अचूक उपायों के बारे में। 

दुकान पर लगाएं नींबू 
अगर आप किसी तरह का व्यापार करते हैं और आपको लगातार घाटा हो रहा है तो आप अपनी दुकान या संस्था के बाहर ऐसी जगह में 7 हरी मिर्च और 1 नींबू को बांधें जिस पर ग्राहक की सीधी नजर पड़े। अगर आप ऐसा करते हैं तो कारोबार में आपको सफलता मिलेगी। इसके लिए जरूरी है कि आप इसे अपने दुकान के मुख्य द्वार पर लगाएं। 

सेहत में होगा सुधार 
नींबू और मिर्च के उपाय से आपकी हेल्थ में भी सुधार होता है। इसके लगाने से आपकी ऊपर बुरी नजर का असर खत्म हो जाता है। नींबू-मिर्च और 4 लौंग के साथ हनुमान जी को अर्पित करने से हेल्थ में सुधार होता है। अगर आप बेरोजगार हैं और आपको जॉब की जरूरत है तो आप एक नींबू लें और उसके चार टुकड़े करके एक चौराहे के चारों दिशा की तरफ फेंक दें आपको लाभ होगा।

दुर्घटना से बचाव 
ऐसा कहा जाता है कि नींबू-मिर्च को गाड़ी में लटकाने से एक्सीटेंड होने का खकरा कम हो जाता है। लेकिन नशे की हालत में ये उपाय बेअर होता है।

नकारात्मक ऊर्जा से बचाव 
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर के बाहर नींबू-मिर्च लटकाने से निगेटिव एनर्जी समाप्त होती है।

5379487