Logo
Mangalwar Ke Upay : मंगलवार का दिन बजरंगबली को समर्पित किया गया है। इस दिन व्रत और हनुमान जी की सच्चे मन से पूजा की जाए तो हर समस्या का हल मिल जाता है।

(रुचि राजपूत)

Mangalvar Upay: धार्मिक ग्रंथों के अनुसार मंगलवार के दिन ही बजरंगबली का जन्म हुआ था। इस दिन हनुमान जी की पूजा करने से वे अपने भक्तों के संकट हर लेते हैं। इसके अलावा यदि किसी की कुंडली में मंगल दोष होता है तो मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करने से वो दोष भी दूर हो जाता है। तो आइए जानते हैं प्रसिद्ध ज्योतिषी पंडित धर्मेंद्र दुबे से मंगलवार के दिन किए जाने वाले हनुमान जी से जुड़े कुछ ऐसे उपाय जिनको करने से हनुमान जी प्रसन्न होंगे और साथ ही आपके सारे कष्ट भी हर लेंगे।

- 1. मनोकामनाओं पूर्ति का उपाय
अगर आप चाहते हैं कि आपकी हर मनोकामना पूरी हो तो धार्मिक मान्यताओं के अनुसार हनुमान जी की मूर्ति के सामने बैठकर भगवान राम के किसी भी मंत्र का जाप किया जाए तो इससे हनुमान जी प्रसन्न होते हैं, और आपकी हर मनोकामनाएं पूरी करने का आशीर्वाद प्रदान करते हैं।

- 2. सुख समृद्धि का उपाय
अगर आप अपने जीवन में सुख शांति और समृद्धि पाना चाहता हैं तो मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर में गुड़ और चने का भोग लगाएं। ये उपाय हनुमान जी के सामने लगातार 21 मंगलवार करना चाहिए। इसके अलावा मंगलवार के दिन हनुमान जी को चोला भी चढ़ाएं। ये उपाय आपके जीवन में सुख समृद्धि भर देगा।

- 3. सफलता प्राप्ति का उपाय
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगलवार के दिन संकट मोचन हनुमान का पाठ करने से वे प्रसन्न होते हैं. साथ ही यदि कोई बजरंग बाण का पाठ मंगलवार के दिन करे और यह पाठ पूरे वैदिक रीति रिवाजों के अनुसार 21 मंगलवार तक किया जाए और सदैव सच्चाई के रास्ते पर चलने का संकल्प लिया जाए तो बजरंगबली आपके सभी शत्रुओं का नाश करते हैं।

5379487