Logo
Shukra Gochar: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 13 सितंबर को शुक्र अपना नक्षत्र परिवर्तन करने जा रहे हैं। ऐसे में कुछ राशियों को बेहद लाभ होने वाला है। तो आइए उन राशियों के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Shukra Nakshatra Parivartan: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल ग्रहों की संख्या 9 बताया गया है, जिनमें से शुक्र ग्रह को दैत्य गुरु के नाम से जाना जाता है। दैत्य गुरु शुक्र को धन, दौलत, सुख-शांति और ऐश्वर्य के कारक ग्रह भी माना गया है। ज्योतिषियों के अनुसार, जब दैत्य गुरु शुक्र अपनी राशि या नक्षत्र परिवर्तन करते हैं, तो पृथ्वी पर मौजूद सभी प्राणियों पर असर पड़ता है। ऐसे में 5 दिन बाद शुक्र ग्रह अपना नक्षत्र परिवर्तन करने वाले हैं। जिससे 3 राशियों की किस्मत चमकने वाली है।

दृक पंचांग के अनुसार, शुक्र ग्रह 13 सितंबर दिन शुक्रवार को सुबह 3 बजे चित्रा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। शुक्र ग्रह के चित्रा नक्षत्र में प्रवेश करने से 3 राशियों के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। तो आइए उन 3 राशियों के बारे में विस्तार जानते हैं।

शुक्र नक्षत्र परिवर्तन का प्रभाव

मिथुन राशि

ज्योतिषियों के अनुसार, मिथुन राशि वाले लोगों के लिए शुक्र का नक्षत्र परिवर्तन बेहद लाभदायक साबित हो सकता है। 13 सितंबर के बाद मिथुन राशि वाले लोगों के जीवन में बदलाव देखने को मिलेंगे। वैवाहिक जीवन में खुशियां बनी रहेंगी। सेहत संबंधित सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी। जो लोग नौकरी कर रहे हैं उनके पदोन्नति होने के आसार है। साथ ही आय में भी वृद्धि होने की संभावना है।

कर्क राशि

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कर्क राशि वाले लोगों के लिए शुक्र का नक्षत्र परिवर्तन किसी वरदान जैसा रहेगा। शुक्र नक्षत्र परिवर्तन के दौरान कर्क राशि वाले लोगों के कारोबार में जबरदस्त वृद्धि हो सकता है। साथ ही जीवन में खुशियां ही खुशियां बनी रहेगी। जो लोग शादीशुदा है उनके घर में बहुत जल्द खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। सेहत संबंधित सारी परेशानियां खत्म हो जाएंगी।

तुला राशि

ज्योतिषियों के अनुसार, 13 सितंबर के बाद तुला राशि वाले लोग मौज की जीवन काटेंगे। अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है। कारोबार में डबल का मुनाफा हो सकता है। जो लोग नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उनको किसी बड़े कंपनी में नौकरी मिल सकती है। सैलरी में वृद्धि होगी। माता जी के स्वास्थ्य में सुधार होगा। पूरे परिवार के साथ यात्रा का प्लान बन सकता है।

यह भी पढ़ें- 12 महीने बाद कन्या राशि में बनेगा शुक्रादित्य योग, इन 3 राशियों की रहेगी मौज

डिस्क्लेमर: यह जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है। Hari Bhoomi इसकी पुष्टि नहीं करता है।

5379487