Logo
Somwar Ke Upay: यदि आपकी कुंडली में चंद्र दोष, शुक्र दोष है या घर में वास्तु दोष है, तो इन सभी दोषों से मुक्ति पाने के लिए सोमवार के दिन इन उपायों को जरूर करें।

Somwar Ke Upay: देवों के देव महादेव को प्रसन्न करना बहुत ही आसान है। महादेव को सोमवार का दिन अति प्रिय है। इस दिन भोलेनाथ और माता पार्वती की विधि-विधान से पूजा की जाती है। यदि आप सोमवार के दिन व्रत रखते हैं, तो यह और भी शुभ माना गया है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, जो जातक सोमवार के दिन व्रत रखते हैं, उन्हें मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है। साथ ही सभी तरह के कष्टों से मुक्ति भी मिल जाती है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सोमवार के दिन कुछ ऐसे उपाय को करने के बारे में बताया गया है, जिसे करने कुंडली में खराब ग्रहों की स्थिति मजबूत हो जाती है। साथ ही, भगवान शिव का आशीर्वाद भी मिलता है। जीवन के सारे दुख और संकट दूर हो जाते हैं। यदि आप चंद्र दोष, आर्थिक तंगी और कुंडली में शुक्र की स्थिति मजबूत करना चाहते हैं, तो इन उपायों को अवश्य करें।

सोमवार के उपाय

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, चंद्र दोष से मुक्ति पाने के लिए सोमवार के दिन स्नान-ध्यान करें, उसके बाद श्वेत वस्त्र धारण करें। श्वेत वस्त्र धारण करने के बाद भगवान शिव का जलाभिषेक करें। उसके बाद गंगाजल, कच्चे दूध या सामान्य जल में सफेद रंग का फूल मिलाकर शिवलिंग पर अर्पित करें। मान्यता है कि इस तरह के उपाय करने से कुंडली में चंद्रमा की स्थिति मजबूत हो जाती है। साथ ही, आपको शुभ फल भी मिलने लगते हैं।

यदि आपकी कुंडली में शुक्र की स्थिति कमजोर है, तो आपको सोमवार के दिन भगवान शिव की पूजा के समय अखंडित चावल से निर्मित खीर का भोग लगाए। मान्यता है कि इस तरह के उपाय करने से कुंडली में शुक्र ग्रह की स्थिति ठीक हो जाती है। साथ ही, सभी प्रकार के सुखों की प्राप्ति होती है।

यदि आप वास्तु दोष से परेशान है और घर में कई तरह की परेशानियां आती रहती हैं, तो सोमवार के दिन स्नान-ध्यान करें। उसके बाद डमरू खरीदकर घर लाएं। डमरू की विधि-विधान से पूजा करें उसके बाद डमरू को बजाएं। मान्यता है कि ऐसा करने से घर के वास्तु दोष दूर हो जाते हैं।

यह भी पढ़ें-  दो दिन बाद मासिक शिवरात्रि, पितृपक्ष में भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए करें ये उपाय

डिस्क्लेमर: यह जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है। Hari Bhoomi इसकी पुष्टि नहीं करता है।

5379487