Logo
Somwar Ke Upay : सभी देवी देवताओं में भगवान शिव सबसे जल्दी प्रसन्न होने वाले देवता माने जाते हैं यह एक लोटा जल से भी प्रसन्न हो जाते हैं।

(रुचि राजपूत)

Somawar Ke Saral Upay : भगवान शिव की पूजा के लिए सोमवार का दिन सर्वोत्तम माना गया है। अगर किसी जातक की शादी में अर्चना रही है या फिर आप किसी तरह के तनाव से जूझ रहे हैं तो सोमवार के दिन कुछ ज्योतिषी उपाय अपना कर अपने जीवन को सफल बना सकते हैं वह कौन से ज्योतिषी उपाय हैं प्रसिद्ध ज्योतिषी पंडित धर्मेंद्र दुबे से।

1. विवाह में हो रही देरी का उपाय
अगर किसी जातक के विवाह में अड़चन आ रही है तो उसे सोमवार के दिन गंगाजल में काले तिल मिलाकर भगवान शिव का अभिषेक करना चाहिए। इस उपाय से कुंडली में दूषित ग्रहों का नकारात्मक प्रभाव भी कम होता है।

2. मानसिक शांति का उपाय
अगर आप मानसिक तनाव से पीड़ित हैं और इससे छुटकारा पाना चाहते हैं तो सोमवार के दिन भगवान शिव और माता पार्वती की विधि विधान से पूजा अर्चना करें और शिवलिंग का कच्चे दूध से अभिषेक करें। इससे कुंडली में कमजोर चंद्रमा को मजबूती मिलती है और मानसिक तनाव दूर होता है।

3. शनिदेव की कुदृष्टि का उपाय
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर भगवान शिव पर सोमवार के दिन गंगाजल में शमी के पत्ते मिलाकर अभिषेक करते हैं तो आर्थिक तंगी दूर होती है और शनि देव की कृपा मिलती है।

5379487